टीएमसी सांसद कंवर दीप सिंह के ठिकानों पर ईडी का छापा, है मनी लॉन्डरिंग का आरोप
टीएमसी सांसद कंवर दीप सिंह के ठिकानों पर ईडी का छापा, है मनी लॉन्डरिंग का आरोप
Share:

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राज्यसभा सांसद कंवर दीप सिंह से संबंधित संपत्तियों पर छापेमारी की कार्यवाही की है। ईडी ने सिंह के नई दिल्ली और चंडीगढ़ में अलकेमिस्ट ग्रुप से संबंधित 14 संपत्तियों पर छापेमारी की कार्यवाही की है। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार टीएमसी सांसद कंवर दीप सिंह के खिलाफ कथित पोंजी धोखाधड़ी और आवास घोटाले से संबंधित मामले में अतिरिक्त सबूतों को प्राप्त करने के लिए छापेमारी की कार्रवाई की गई। 

टीएमसी सांसद कंवर दीप सिंह के खिलाफ धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह घोटाला लगभग 1,900 करोड़ रुपये का बताया जा रहा है। एजेंसी इससे पहले केडी सिंह से संबंधित अलकैमिस्ट इंफ्रा रियल्टी लि नाम की कंपनी की 239 करोड़ रुपये की संपत्ति पर जब्ती की कार्यवाही कर चुकी है।
 
आपको बता दें कि यह छापेमारी ऐसे समय में की गई जब पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के दौरे पर गई हुई थी। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। वहीं इस मामले पर अभी तक ममता बनर्जी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

शाहजहांपुर दुष्कर्म मामला: चिन्मयानन्द ने स्वीकार किए आरोप, कहा- अपने कृत्य पर शर्मिंदा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऐलान से शेयर बाजार में बहार, तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड

भाजपा नेता पोन राधाकृष्णन ने भाषा को लेकर ​दी कड़ी प्रतिक्रिया, संचार को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -