कोयला घोटाले को लेकर एक्शन में ED, बंगाल में कई स्थानों पर मारे छापे
कोयला घोटाले को लेकर एक्शन में ED, बंगाल में कई स्थानों पर मारे छापे
Share:

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के अलग-अलग स्थानों पर कथित कोयला घोटाले के सिलसिले में कई जगह पर रेड मारी। दोपहर 12 बजे कोयला घोटाला और मवेशी तस्करी के मामलों के सिलसिले में दक्षिण कोलकाता, आसनसोल और आस-पास के इलाकों में छापेमारी की कार्रवाई जारी थी।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने कोयला घोटाले के सिलसिले में कोलकाता, पश्चिम बंगाल के एक व्यापारी के कई ठिकानों पर भी छापा मारा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, "कई नौकरशाहों और राजनेताओं को कथित रूप से इस व्यवसायी के माध्यम से रिश्वत मिली।" केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने TMC नेता और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्‍नी रूजीरा बनर्जी से कोयला घोटाले के बारे में पूछताछ करने के कुछ ही दिनों बाद यह छापेमारी की। पूर्वी राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले छापेमारी बेहद अहम है।

इस जांच के सियासी महत्व का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि सीएम बनर्जी को इस हफ्ते की शुरुआत में CBI की पूछताछ से ठीक पहले रूजीरा बनर्जी के आवास पर देखा गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, व्यवसायी रणधीर कुमार बर्णवाल के आवासीय परिसर पर कोलकाता में रेड मारी गई। जबकि प्रवर्तन निदेशालय मामले के आर्थिक मामलों की जांच कर रहा है, CBI मामले में आपराधिक मामले की तफ्तीश कर रही है। एजेंसी ने बताया कि CBI ने कथित किंगपिन अनूप माझी उर्फ लाला के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है, जो अभी तक फरार है।

RBI को सता रहा महंगाई बढ़ने का डर, गवर्नर बोले- 'पेट्रोल-डीजल में कटौती अभी मुश्किल'

मध्य दोपहर बाजार पल्स: सेंसेक्स 1500 अंक के पास

एक बार फिर घरेलू उपभोक्ताओं को झटका, 25 रुपए फिर बढ़ा सिलेंडर का दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -