सैंड माइनिंग घोटाला: CM चन्नी के रिश्तेदार के ठिकानों पर ED ने क्यों मारा छापा ?
सैंड माइनिंग घोटाला: CM चन्नी के रिश्तेदार के ठिकानों पर ED ने क्यों मारा छापा ?
Share:

अमृतसर: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने चुनावी राज्य पंजाब में 10 ठिकानों पर रेड मारी हैं. बताया जा रहा है कि छापमारी की ये कार्रवाई अवैध सैंड माइनिंग और पैसों के गैर कानूनी लेन देन के मामले में की गई है. ED ने जिन ठिकानों पर रेड मारी हैं, उनमें पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार भूपिंदर सिंह हनी का मोहाली में स्थित घर भी शामिल है. 

गौरतलब है कि इससे पहले विपक्ष भी सीएम चन्नी के करीबी लोगों पर सैंड माइनिंग के अवैध कारोबार में शामिल होने के इल्जाम लगा चुका है. बताया जा रहा है कि गैरकानूनी सैंड माइनिंग को लेकर पंजाब में मोहाली सहित कुल 10-12 अलग-अलग जगहों पर आयकर विभाग ने छापे मारे हैं. ED ने मोहाली की होमलैंड सोसाइटी पर भी रेड मारी है, जहां सीएम चन्नी के साले का आवास है. आरोप है कि भूपिंदर ने रेत खनन के ठेके प्राप्त करने के लिए कथित तौर पर पंजाब रियल्टर्स नाम की एक फर्म बनाई थी. एजेंसी को संदेह है कि रेत खदान के ठेके लेने में काले धन का उपयोग किया गया है. 

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की कार्रवाई ऐसे समय में मारे हैं, जब राज्य में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि इन छापों के बाद राज्य में सियासी बयानबाजी तेजी होगी और पंजाब की कांग्रेस सरकार, केंद्र पर एजेंसियों का दुरूपयोग करने का आरोप लगाएगी. 

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

'लड़की हैं तो क्या, टिकट दे दें ..', लड़की हूँ लड़ सकती हूँ अभियान पर बोलीं कांग्रेस नेता शहला अहरारी

चरणजीत चन्नी ही होंगे कांग्रेस के CM फेस, जानिए सोनू सूद ने कैसे दिए संकेत, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -