INX मीडिया मामला: चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ीं, ईडी ने सीबीआई को सौंपे अहम दस्तावेज
INX मीडिया मामला: चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ीं, ईडी ने सीबीआई को सौंपे अहम दस्तावेज
Share:

नई दिल्ली: INX मीडिया मामले में गिरफ्तार किए गए पूर्व वित्त मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की सीबीआई हिरासत के 8 दिन आज (30 अगस्त) पूरे हो जाएंगे. ईडी ने सीबीआई को जो दस्तावेज दिए हैं, उनके अनुसार, एफआईपीबी (Foreign Investment Promotion Board) को पूरी जानकारी थी कि INX मीडिया मामले में एफडीआई में नियमों का उल्लंघन किया गया है. ऐसे दूसरे मामले भी थे. 

नियमों के अनुसार, इनकी जानकारी रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया (आरबीआई) को दी जाती है. 128वीं एफआईपीबी की बैठक में आईएनएक्स मीडिया को मंजूरी मिल गई थी. तत्कालीन वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने बैठक के मिनिट्स में नोट लगाया कि INX मीडिया मामले और इस जैसे दूसरे मामलों पर अलग-अलग विचार किया जाए. ईडी दस्तावेजों के अनुसार, पी चिदंबरम ने इस अप्रूवल के लिए बैठक के मिनिट्स के नोट में अपना दिमाग पूरी लगन से लगाया था.

ईडी के अनुसार, पी चिदंबरम ने अपने और अपने बेटे के लाभ के लिए बिना कोई सवाल किए  एफडीआई को इसकी मंजूरी दी थी.  आपको बता दें कि पी. चिदंबरम को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा. सीबीआई चिदंबरम के द्वारा दिए गए जवाबों से संतुष्ट नहीं है. साथ ही जांच के दौरान जो नए खुलासे हुए हैं, सीबीआई उनकी भी कड़ी से कड़ी जोड़ना चाहती है.

हरियाणाः ईडी ने पूर्व सीएम हुड्डा के सहयोगियों पर कसा शिकंजा

भाजपा नेता चिन्मयानंद पर आरोप लगाने के बाद गायब हुई छात्रा, आज मामले की सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

शशि थरूर ने फिर पढ़े पीएम मोदी के तारीफ में कसीदे, कही यह बात.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -