सोनिया-राहुल हो सकते हैं गिरफ्तार ! नेशनल हेराल्ड केस में ED को मिला बड़ा सबूत
सोनिया-राहुल हो सकते हैं गिरफ्तार ! नेशनल हेराल्ड केस में ED को मिला बड़ा सबूत
Share:

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) को इससे संबंधित संस्थाओं के बीच हवाला के जरिए लेन-देन के सबूत मिले हैं। ED सूत्रों के मुताबिक, यंग इंडिया परिसर की तलाशी पूरी करने के बाद ED नेशनल हेराल्ड मामले में बड़ा एक्शन ले सकती है। इसके साथ ही, ED अब कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बयानों की फिर से जांच करेगी। बता दें कि बीते बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए जांच एजेंसी ने नेशनल हेराल्ड दफ्तर के यंग इंडिया लिमिटेड ऑफिस को सील कर दिया था। 

ED के सूत्रों ने बताया है कि जांच एजेंसी को तीसरे पक्ष और नेशनल हेराल्ड से संबंधित संस्थाओं के बीच हवाला लेनदेन के प्रमाण मिले हैं। यंग इंडियन परिसरों में चेकिंग पूरी होने के बाद अब ED नेशनल हेराल्ड केस में बड़ी कार्रवाई कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ED सूत्रों ने जानकारी दी है कि तलाशी के दौरान जांच एजेंसी ने यंग इंडिया लिमिटेड दफ्तर से दस्तावेजी प्रमाण बरामद किए, जो मुंबई और कोलकाता के हवाला ऑपरेटरों से हवाला लेनदेन को प्रदर्शित करता है।

ईडी सूत्रों ने यह भी कहा है कि जांच एजेंसी, सोनिया और राहुल गांधी के बयानों की दोबारा जांच कर रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि, जांच एजेंसी सोनिया गांधी और राहुल के इस दावे से सहमत नहीं है कि AJL और यंग इंडियन के संबंध में सभी वित्तीय फैसले मोती लाल वोरा द्वारा लिए गए थे। इसके साथ ही, ED सोनिया और राहुल गांधी के इस स्पष्टीकरण से सहमत नहीं है कि उन्हें यंग इंडियन से इसकी धारा 25 कंपनी की अधिनियम फर्म के तौर पर मौद्रिक लाभ नहीं मिला।

यहाँ हुआ 'शिव के अवतार' का जन्म, फिर हुआ कुछ ऐसा कि रोने लगे लोग

अचानक पानी पीने लगे महादेव के नंदी, दर्शन को उमड़ी लोगों की भीड़

जिहादी गतिविधियों का अड्डा बन रहा असम, CM सरमा बोले- मदरसों की पढ़ाई पर नज़र रखें माता-पिता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -