पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी पर कसा शिकंजा, ईडी ने दाखिल की चार्जशीट

Mar 11 2019 06:15 PM
पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी पर कसा शिकंजा, ईडी ने दाखिल की चार्जशीट

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय  ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ मनी लॉड्रिंग रोधी कानून के तहत एक अनुपूरक आरोप पत्र दाखिल कर दिया है. अधिकारियों ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी है. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि हीरा कारोबारी तथा अन्य के विरुद्ध यह आरोप पत्र मुंबई स्थित विशेष मनी लॉड्रिंग रोधी कानून अदालत के समक्ष दाखिल किया गया है.

सायेशा की शादी की तस्वीरें आई सामने, बेहद ही खूबसूरत दिखीं दुल्हन

एजेंसी ने इसमें अभियुक्तों के खिलाफ एकत्रित किए गए अतिरिक्त सबूतों और जब्त की गई संपत्ति को रिकॉर्ड कराया है. अब उन्हें अनुपूरक आरोप पत्र के ब्यौरे का इंतज़ार है. ब्रिटेन के एक अख़बार द्वारा हीरा कारोबारी नीरव मोदी के लंदन के वेस्ट एन्ड क्षेत्र में 80 लाख पौंड के आलीशान अपार्टमेंट में रहने और नये सिरे से हीरे का व्यवसाय आरंभ करने की जानकारी दी गई है.

राजस्थान में धूम मचाने के लिए आया मोदी साड़ी का नया कलेक्शन, महिलाओं में उत्साह

समाचार पत्र की रिपोर्ट के दो दिन बाद ही इस मामले में यह नया घटनाक्रम हुआ है. ईडी ने 9 मार्च को कहा था कि ब्रिटेन के गृहसचिव ने पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के पत्यर्पण के भारत के अनुरोध को हाल ही में आगे की कार्रवाई के लिए कोर्ट को प्रेषित किया है. ईडी ने नीरव मोदी और अन्य के विरुद्ध बैंक धोखाधड़ी के मामले में गत वर्ष मई में पहला आरोप पत्र दायर किया था.

खबरें और भी:-

 

होली के रंगों में डूबा यह भोजपुरी सुपरस्टार, VIDEO देखा गया लाखों बार

होली पर ना रहे अपने घरों में बंद, रंग भरे त्यौहार का उठायें आंनद

झारखण्ड की राजनीति में ट्विस्ट, गिरिडीह सीट पर JMM के दो MLA ने ठोंका दावा