दिल्ली हाई कोर्ट से ईडी की मांग, कहा- रॉबर्ट वाड्रा को हिरसत में लेकर पूछताछ करने की जरुरत
दिल्ली हाई कोर्ट से ईडी की मांग, कहा- रॉबर्ट वाड्रा को हिरसत में लेकर पूछताछ करने की जरुरत
Share:

जयपुर: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली हाई कोर्ट से गुरुवार को कहा कि रॉबर्ट वाड्रा को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ किए जाने की जरुरत है क्योंकि ''धन के लेन-देन की कड़ियों से कथित रूप से उनका सीधा संबंध है। ईडी ने जस्टिस चंद्र शेखर के सामने कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद वाड्रा अपने खिलाफ मनी लॉन्डरिंग मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

वाड्रा के वकील ने जांच एजेंसी के दावों को खारिज करते हुए कहा कि एजेंसी जब कभी उनके क्लाइंट को बुलाती है, वह उसके समक्ष पेश होते हैं और उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया है। वकील ने यह भी कहा कि ईडी ने जो सवाल पूछे, उनके मुवक्किल ने उनका उत्तर दिया और उन पर लगाए गए आरोपों को ''स्वीकार" नहीं करने का यह मतलब नहीं है कि वह सहयोग नहीं कर रहे हैं। 

दलीलें सुनने के बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने मामले पर अंतिम बहस के लिए पांच नवंबर की तिथि निर्धारित की है। निचली अदालत ने वाड्रा की अग्रिम जमानत को मंजूरी दे दी थी, जिसे ईडी ने दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। वाड्रा पर लंदन के 12, ब्रायनस्टन स्क्वायर स्थित 17 करोड़ रुपए की सम्पत्ति की खरीदारी में मनी लॉन्डरिंग का आरोप है।

पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी जारी, जानिए आज की नई कीमत

खुशखबरी ! पुराने दोस्त ने दिया साथ, पड़ोस के मुल्क से आ रहा प्याज

थॉमस कूक के दिवालिया होने का इसके भारतीय शाखा पर नहीं पड़ेगा कोई प्रभाव, जाने कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -