मनी लॉन्डरिंग मामला: ईडी ने मांगी कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार की अतिरिक्त रिमांड

मनी लॉन्डरिंग मामला: ईडी ने मांगी कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार की अतिरिक्त रिमांड

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार की रॉउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया.  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अदालत से डीके शिवकुमार की 5 दिनों की अतिरिक्त रिमांड मांगी है. इस दौरान एडिशनल सोलिसिटर जनरल नटराज ईडी के ओर से अदालत में पेश हुए. उन्होंने कहा कि, "शिवकुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. वो बार-बार ब्रेक ले रहे हैं. वो जांच एजेंसी के सवालों के जवाब नहीं दे रहे हैं. शिवकुमार उनसे संबंधित बेनामी प्रापर्टी और बैंक खातों से संबंधित सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं."

ईडी के वकील ने कहा है कि डीके शिवकुमार ने 200 करोड़ से अधिक पैसे की लांड्रिंग की है. डीके शिवकुमार की पुत्री ऐश्वर्या के नाम 108 से अधिक की संपत्ति है. डीके शिवकुमार बेहद महत्वपूर्ण जानकारियां दबाकर बैठे हैं. ईडी के अनुसार, शिवकुमार के पारिवारिक सदस्यों और करीबी लोगों द्वारा 20 बैंकों में 317 बैंक अकाउंट चलाए जा रहे हैं.

ईडी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि शिवकुमार एजेंसी को अप्रसांगिक जानकारियां दे रहे हैं और एजेंसी का वक़्त बर्बाद कर रहे हैं. ईडी ने रिमांड के पक्ष में दलील रखते हुए कहा है कि उनसे अन्य आरोपियों के सामने पूछताछ करने की आवश्यकता है. आपको बता दें कि दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने 4 सितंबर को कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को 13 सितंबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस एमएलए के विवादित बोल, कहा अधिकारियों को मारो जूता

जौहर यूनिवर्सिटी मामला: अब आज़म खान पर मंडराया गिरफ़्तारी का खतरा, ईडी को मिला जांच का जिम्मा

INX मीडिया केस: अदालत से चिदंबरम को नहीं मिली राहत, ख़ारिज हुई सरेंडर याचिका