रियल एस्टेट टाइकून ललित गोयल को ED ने किया गिरफ्तार, लगे हैं ये संगीन आरोप
रियल एस्टेट टाइकून ललित गोयल को ED ने किया गिरफ्तार, लगे हैं ये संगीन आरोप
Share:

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रियल एस्टेट टाइकून और IREO ग्रुप के चीफ ललित गोयल (Lalit Goel) को अरेस्ट कर लिया है. ललित गोयल को पिछले सप्ताह दिल्ली हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया था, जब वह अमेरिका जाने की फिराक में थे. बता दें कि ED विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के उल्लंघन के मामले में, ललित गोयल की कंपनी IREO की पटडाल कर रही है.

ललित गोयल पर अमेरिका स्थित निवेश कंपनियों द्वारा आर्थिक धोखाधड़ी के आरोप लगाए गए हैं. बता दें कि IREO दिल्ली-NCR का एक बड़ा रियल स्टेट ग्रुप है. ध्यान देने वाली बात यह है कि ललित गोयल का नाम हाल ही में पेंडोरा पेपर लीक मामले में भी उजागर हुआ था. उनपर इल्जाम है कि वर्ष 2010 में उन्होंने एक ट्रस्ट और चार संस्थाओं के जरिए 77 मिलियन डॉलर ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में ट्रांसफर किए थे. रिपोर्ट के अनुसार, ये पैसा निवेशकों का था. पेपर लीक होने के बाद भारत सरकार ने उन सभी लोगों की छानबीन के लिए एक टीम का गठन किया था, जिनका नाम पेंडोरा पेपर में आया था.

वहीं, ललित गोयल की कंपनी से घर खरीदने वाले कई लोगों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और इल्जाम लगाया है कि ललित गोयल की कंपनी IREO ने उन्हें धोखा दिया है और उनके घर का पज़ेशन नहीं दिया है.

बिहार में भीषण सड़क हादसा, सुशांत सिंह राजपूत के 6 रिश्तेदारों की दर्दनाक मौत, 4 घायल

खेल पुरस्कार पाने वालों को कोहली ने दी बधाई, यहाँ देखें सम्मानितों की पूरी सूची

सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानिए आज का नया भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -