आतंकवाद के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्यवाही, 7 आतंकियों से जुड़ी 13 संपत्ति जब्त
आतंकवाद के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्यवाही, 7 आतंकियों से जुड़ी 13 संपत्ति जब्त
Share:

नई दिल्ली: भारत में आतंकी फंडिंग के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के 7 आतंकियों से सम्बंधित 13 संपत्तियों को जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि ये सारी संपत्ति जम्मू-कश्मीर में स्थित हैं। जिनमें मोहम्मद सफी शाह की प्रॉपर्टी भी शामिल है। आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन पाकिस्तान की शरण में पलने वाला समूह है। जिसका चीफ आतंकी सैयद सलाहुद्दीन है।

घर खरीदना होगा सस्ता, जीएसटी काउंसिल की बैठक में हुआ ऐसा निर्णय

सैयद सलाहुद्दीन इस आतंकी जमात का नेतृत्व करता है। उसका उद्देश्य भारत में अशांति पैदा करना है। वो भारत में आतंकी गतिविधियों को संचालित करने का काम करता है। इसी आतंकी षड्यंत्र को पूरा करने के लिए हवाला, ह्यूमन कैरियर और बैंकिंग चैनलों के जरिए पैसा पहुंचाया जाता था। ईडी ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के 7 आतंकियों से सम्बंधित जो 13 संपत्तियां जब्त की हैं, उस संपत्ति की कीमत लगभग 1.22 करोड़ रुपये बताई जा रही है। 

डॉलर के मुकाबले रुपये में नजर आई मामूली मजबूती

सफी शाह उर्फ डॉक्टर ही इस आतंकी फंडिंग का पूरे खेल जमाता था और पैसा आतंकियों को पहुंचाने में सहायता करता था। उसकी खुद की संपत्ति भी इस फंडिंग के कारण लगातार बढ़ती जा रही थी। उल्लेखनीय है कि हाल ही में ईडी ने गुरुग्राम में लश्कर चीफ हाफिज सईद से सम्बंधित एक विला कुर्क कर लिया था। जिसकी कीमत 1.03 करोड़ रुपये आंकी गई थी। यह विला श्रीनगर के व्यवसायी जहूर अहमद शाह वटाली का था, जिसे हाफिज सईद द्वारा फंड दिया गया था।

खबरें और भी:-

सेंसेक्स में नजर आई 40.21 अंकों की मजबूती तो निफ्टी में भी दिखाई दी बढ़त

सोने और चांदी के भावों में फिर नजर आई गिरावट, ऐसे है आज के भाव

जीएसटी परिषद की बैठक आज, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -