D कंपनी से सम्बन्ध रखने वाले राजनेताओं की दिक्कतें बढ़ीं, ED ने शुरू की कार्रवाई
D कंपनी से सम्बन्ध रखने वाले राजनेताओं की दिक्कतें बढ़ीं, ED ने शुरू की कार्रवाई
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने डी-कंपनी के मुख्य सदस्य और नशीले पदार्थों के तस्कर इकबाल मिर्ची के सहयोगियों पर सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है. इससे एक पूर्व नागरिक विमानन मंत्री सहित कई बड़े राजनेता दिक्कतों में फंस सकते हैं. ईडी के अधिकारी मिर्ची के दोनों सहयोगियों से राजनेताओं और बिल्डरों से उनके संबंधों के बारे में सवाल-जवाब कर रहे हैं. 

इन राजनेताओं और बिल्डरों का रिश्ता कथित रूप से डी-कंपनी की प्रमुख संपत्तियों से जुड़े लेन-देन से है. ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, मिर्ची के सहयोगी हारून यूसुफ और रंजीत सिंह बिंद्रा कथित रूप से मिर्ची की तीन मुख्य संपत्तियों में बेचने के प्रकरण में शामिल हैं. मिर्ची की मौत 2013 में हो चुकी है. पॉश इलाके वर्ली में स्थित ये सम्पत्तियाँ राबिया मेन्शन, मरियम लॉज और सी व्यू हैं. ईडी के सूत्रों के मुताबिक, करोड़पति प्रॉपर्टी डीलर बिंद्रा के सियासी और कॉरपोरेट सेक्टरों में अच्छे संबंध हैं.

जहां बिंद्रा ने बड़े और रसूखदार लोगों से संपर्क किया, वहीं यूसुफ ने हवाला के जरिए पैसे का लेन-देन किया. रजिस्ट्री के दस्तावेजों में इमारतों के असल मालिक सर मोहम्मद यूसुफ ट्रस्ट के चेयरमैन के पद पर जाने के लिए यूसुफ पर डी-कंपनी का हाथ था. ये सारी डील्स मिर्ची के मालिकाना हक पर पर्दा डालने के लिए कई परतों में की गईं.

रघुराम राजन का मोदी सरकार पर हमला, कहा- एक व्यक्ति द्वारा फैसला लेना अर्थव्यवस्था के लिए घातक

केवल हिन्दू ही नहीं, बल्कि पुरे समाज की बेहतरी के लिए काम कर रहा RSS- मोहन भागवत

टाटा नैनो की ब्रिकी में आई भारी गिरावट, इस साल अब तक बिकी केवल एक कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -