ED ने जब्त की जहरीली शराब कांड के दोषी व्यक्ति की संपत्ति
ED ने जब्त की जहरीली शराब कांड के दोषी व्यक्ति की संपत्ति
Share:

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को कहा कि उसने एक व्यक्ति की बारह से अधिक अचल संपत्तियों को अपने कब्जे में ले लिया है, जिसे 2012 में बिहार में 21 लोगों की मौत का दावा करने वाले एक व्यक्ति के लिए दोषी ठहराया गया था। कुल 15 अचल संपत्तियां जिनमें एक अंडर सहित -निर्माण भवन, एक ईंट भट्ठा और कुल 1.31 करोड़ रुपये के 13 भूखंड कथित तौर पर मामले में शामिल हैं। इन संपत्तियों को पहले प्रवर्तन निदेशालय ने आरोपी के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत कुर्क किया था।

एजेंसी ने संजय प्रताप सिंह, उनकी पत्नी किरण देवी और सहयोगी श्रीकुमार सिंह के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत कार्रवाई की थी। संजय प्रताप सिंह और अन्य को सबसे पहले बिहार पुलिस ने 2012 में बिहार के भोजपुर जिले के आरा और नवादा में जहरीली शराब के सेवन से 21 लोगों की मौत के बाद गिरफ्तार किया था। पुलिस जांच से पता चला है कि पीड़ितों ने नकली शराब का सेवन किया था जो कि निर्मित और ईडी ने एक बयान में आरोप लगाया कि इसे संजय प्रताप सिंह और उसके सहयोगियों ने अवैध रूप से बेचा था।

भोजपुर की एक अदालत ने जुलाई 2018 में, संजय प्रताप सिंह सहित 14 लोगों को आईपीसी, आबकारी अधिनियम और एससी / एसटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज अपराधों के लिए दोषी ठहराया और उन्हें प्रत्येक आरोपी पर 25,000 रुपये के जुर्माने के साथ आजीवन कारावास की सजा सुनाई। 

झगड़ा सुलझाने गई पुलिस को आरोपियों ने पीटा, मोबाइल भी तोड़ा

64 करोड़ रुपये के घोटाले में तीन बैंक मैनेजर हुए गिरफ्तार

कानपुर में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, रस्सी से बंधे मिले पति-पत्नी और बच्चे के शव

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -