इंदौर की कंपनी के प्राॅडक्ट की काॅपी कर बेचा जा रहा था एनर्जी पाउडर, पुलिस ने किया भंडाफोड़
इंदौर की कंपनी के प्राॅडक्ट की काॅपी कर बेचा जा रहा था एनर्जी पाउडर, पुलिस ने किया भंडाफोड़
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर बड़ी घटना सामने आ रही है यहाँ नकली दवा बनाकर बाजार में बेचने वाली कंपनी पर लसुडि़या पुुलिस ने छापा मारकर 25 लाख रुपये दाम की दवा बरामद की है। इंदौर की कंपनी के प्राॅडक्ट की काॅपी कर एनर्जी पाउडर मार्केट में बेचा जा रहा था। लंबे वक़्त से नकली दवा बनाने का काम इंदौर में हो रहा था। पुलिस ने तो प्रकरण दर्ज कर माल बरामद कर लिया, मगर औषधि विभाग का एक्शन न लेना कई सवाल खड़े कर रहा है।

इंदौर की कंपनी क्योरवीन फार्मास्यूटिकल एनर्जी पाउडर सालों से एनर्जी पाउडर का निर्माण कर रही है। कंपनी के इस लोकप्रिय प्राॅडक्ट को एनर्जी प्राॅडक्ट के नाम बाजार में बेचा जाता है, मगर हैदराबाद की क्लोरवीन हैलीको फार्मा प्रा.लि कंपनी हुबहू असली प्राॅडक्ट पैकिंग, नाम का इस्तेमाल कर बाजार में नकली पाउडर के तौर पर बेच रही है। इसकी शिकायत फरियादी राजेंद्र तारे निवासी कृषि विहार कालोनी ने की थी। पुलिस ने कंपनी दवा बनाने वाली कंपनी के लसुडि़या स्थित गोडाउन मेें छापा मारकर 25 लाख रुपये दाम का नकली एनर्जी पाउडर बरामद किया है। पुलिस ने क्योरवीन हैलीको कंपनी के डायरेक्टर के खिलाफ काॅपी राइट एक्ट 1957 की धारा-51 एवं 63 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।पुलिस ने जब गोडाउन पर छापा मारा तो कर्मचारियों ने कहा कि कंपनी के कर्ताधर्ता उत्तम कुमार राव है।

एनर्जी पाउडर का काॅपी राइट असली कंपनी क्योरवीन ने 1998 में कराया था तथा कंपनी भी विधिवत पंजीकृत है। पुलिस तक मामला पहुंने से पहले फरियादी राजेंद्र तारे ने नकली दवा बनाने वाले निर्माता से नकली दवा निर्माण नहीं करने के लिए कहा था, मगर उनकी बात को नजरअंदाज कर दिया गया। तत्पश्चात, थाने में नकली दवा दवा बनाने वाली कंपनी की शिकायत की गई। फरियादी तारे की कंपनी 26 वर्षों से अल्काविन नामक दवा का निर्माण कर रही है। यह दवा मध्यप्रदेश के अतिरिक्त अन्य प्रदेशों में भी जाती है। 2 वर्ष पहले इस नाम से गुजरात की एक कंपनी ने दवाई बनाई तथा बाजार में बेचना आरम्भ कर दिया। इसकी बिक्री का लाइसेंस मध्यप्रदेश में खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने जारी किया है, मगर अधिकारी इस दवा पर रोक लगाने में रुचि नहीं ले रहे हैं। विभाग के अधिकारीयों का नकली दवा बनाने वाली कंपनी के खिलाफ एक्शन न लेना कई सवाल खड़े कर रहा है, मगर पुलिस विभाग ने शिकायत को सही मानते हुए प्रकरण दर्ज किया है।

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत से TMC गदगद, कहा- ममता बनर्जी का फॉर्मूला काम आया !`

यूपी की 17 मेयर सीट में से सपा को मिला जीरो ! फिर किस बात से खुश हैं अखिलेश यादव ?

सोशल मीडिया पर लाइव आकर नेता के बेटे ने खाया जहर, बताई खुदखुशी की वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -