दुश्मन देशों की अब खैर नहीं! मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
दुश्मन देशों की अब खैर नहीं! मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

नई दिल्ली: भारत बड़े आँकड़े में स्वदेशी हथियारों की खेप तैयार करने जा रहा है। सरकार ने इसके लिए 70 हजार करोड़ रुपये की अनुमति दी है। रक्षा क्षेत्र को मजबूत करने की दिशा में उठाया गया यह एक बड़ा कदम है तथा इससे आत्मनिर्भरता को बढ़ावा प्राप्त होगा। रक्षा क्षेत्र में 70,500 करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रस्तावों को अनुमति दिए जाने पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह भारतीय प्रतिभा में विश्वास की एक बार फिर पुष्टि करता है। 

बृहस्पतिवार को सरकार ने देश में बने 70,584 करोड़ रुपये के हथियारों व उनके साजो-सामान की खरीद को अनुमति दी है। सरकार के इस फैसले से घरेलू रक्षा विनिर्माण के क्षेत्र में विकास को हवा मिलने की उम्मीद है। इस प्रस्ताव पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में रक्षा अधिग्रहण परिषद (डीएसी) ने अनुमति दी।

वही सैन्य साजो-सामान की खरीद के लिए मिली अनुमति के तहत उन्हीं हथियारों की खरीद की जाएगी जिन्हें मुख्य तौर पर देश में ही डिजाइन, विकसित एवं तैयार किया गया है। इसी खरीद के लिए 70,584 करोड़ रुपये की ‘एक्सेप्टेंस ऑफ नेसेसिटी’ को मंजूरी प्राप्त हुई है। राजनाथ सिंह के दफ्तर के ट्विटर पेज पर ट्वीट किया था, ‘इतने बड़े स्तर पर स्वदेशी खरीद न केवल भारतीय इंडस्ट्री को ‘आत्मनिर्भर भारत’ के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में आगे बढ़ाएगी, बल्कि दूसरे देशों से आयात किए जाने की भारत की निर्भरता को भी कम करेगी।’

CM शिवराज ने की मनमोहन सिंह की तारीफ, सुनाया एक पुराना किस्सा

क्या सांसद नहीं रहेंगे राहुल गांधी ? निशिकांत दुबे बोले- उन्हें संसद से निकालने का समय आ गया..

पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुआ BJP नेता का भाई, अभ्यर्थियों को घर पर रटवाया था प्रश्नपत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -