120 दिन बाद होगा ENG vs WI का मैच, दर्शक इस तरह उठा सकते है लुफ्त
120 दिन बाद होगा ENG vs WI का मैच, दर्शक इस तरह उठा सकते है लुफ्त
Share:

कोरोनावायरस के कारण 120 दिनों के लंबे अंतराल के बाद वेस्टइंडीज के इंग्लैंड (England VS West Indies) टूर के साथ लाइव क्रिकेट की वापसी हो रही है. ऐसे में इस मैच को देखने लिए इंग्‍लैंड वेस्‍टइंडीज के ही दर्शक नहीं, बल्‍कि भारतीय भी देखने की तैयारी में है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि यह मैच कब कहां देखने के लिए मिलेगे. ऐसे में दर्शकों को आठ जुलाई से दोपहर 3:30 बजे (England VS West Indies Live Streaming) से सोनी सिक्स (Sony Six) के चैनलों पर यह सीरीज लाइव व एक्सक्लूसिव देखने को मिलेगी. पहला टेस्ट द रोज बाउल (साउथैम्प्टन) में खेला जाएगा दूसरा व तीसरा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में 16 जुलाई एवं 24 जुलाई तक होगा. फैंस में क्रिकेट का बुखार लाइव क्रिकेट की वापसी के साथ आसमान पर पहुंच जाएगा. जब वेस्ट इंडीज इंगलैंड के बीच विस्डन ट्रॉफी के लिए कड़ी टक्कर होगी. वेस्टइंडीज की नजर विदेशी धरती पर विस्डन ट्रॉफी पर बचाने पर होगी इस पूरी सीरीज में नए नियमों के कारण क्रिकेट के इतिहास में कई प्रमुख बदलाव देखने को मिलेंगे. स्टैंड खाली पड़े रहेंगे गेंद को चमकाने के लिए थूक का इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध होगा.

टेस्ट सीरीज के बिल्ड-अप के तौर पर स्पोर्ट्स नेटवर्क ने नासिर हुसैन, माइकल एथरटन इयान बिशप जैसे महान क्रिकेट खिलाड़ियों की मेजबानी की है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान जो रूट ने भी नेटवर्क के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर सोनी टेन पिट स्टॉप पर आगामी सीरीज, नए नॉर्मल आदि के साथ लाइव क्रिकेट दोबारा शुरू होने के बारे में बात की. यह बहु-प्रतीक्षित सीरीज निश्चित रूप से विज्ञापनकर्ताओं के लिए फायदेमंद होगी इसने माइ11सर्कल, स्कोडा, आइटीसी डियोडरेंट्स को को-प्रजेंटिंग स्पॉन्सर्स, बायजूस दफा न्यूज, भारती एयरटेल, कार्स 24, इंफिनिटी रिटेल (क्रोमा) पॉलिसी बाजार को एसोसिएट स्पॉन्सर्सके तौर पर आकर्षित किया है. इसके अलावा, मारुति सुजूकी एवं मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) ने सीरीज पर स्पॉट की खरीदी कर ली है.

भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता बहुत अधिक है इस खेल के प्रति लोगों का प्यार सभी सीमाओं को तोड़ देता है देश के फैंस दो देशों के बीच इस रोमांचक प्रतियोगिता के दौरान अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स की हौसला अफजाई करेंगे. सीरीज में दोनों टीमों के कुछ सबसे बेहतरीन इंटरनेशनल क्रिकेटर्स भी ऐक्शन में नजर आएंगे. इंग्लैंड जो रूट, जॉस बटलर बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों से प्रेरणा प्राप्त करेगा, वहीं वेस्टइंडीज की टीम अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों जैसे जैसन होल्डर, रोस्टन चेज केमर रोच आदि से प्रोत्साहन प्राप्त करेगी. सोनी पिक्चर्स नेटवकर्स इंडिया के चीफ रेवेन्यू ऑफिसर (डिस्ट्रिब्यूशन एवं हेड-स्पोर्ट्स बिजनेस) राजेश कौल ने कहा कि दुनिया में 120 से ज्‍यादा दिनों से काई लाइव क्रिकेट नहीं हुआ है, हमारे दर्शक लाइव क्रिकेट की वापसी का आनंद उठा सकते हैं जोकि इंग्‍लैंड टेस्‍ट सीरीज के वेस्‍टइंडीज टूर के साथ विशेषरूप से सोनी पिक्‍चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आने वाला है. भारतीयों को क्रिकेट की कभी खत्‍म न होने वाली भूख है देश भर के फैंस को क्रिकेट की दुनिया में जो रूट, बेन स्‍टोक्‍स, जैसन होल्‍डर आदि जैसे टॉप टैलेंट को एक्‍शन में देखने का मौका मिलेगा. हमें आगामी सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज टूर के लिए विज्ञापनकताओं का शानदार रिस्‍पांस मिला है.

ब्रैड हॉग ने किया दावा, ये खिलाडी तोड़ सकता है सचिन का रिकॉर्ड

जानिए शादी के बाद अपने जन्मदिन पर कहा गए थे धोनी

आईपीएल 2020 को लेकर बड़ी खबर, BCCI ने किया ये ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -