"नशीली दवाओं बेचने वाले रैकेट को समाप्त करें", मृत ड्रग एडिक्ट की मां ने असम के मुख्यमंत्री से की अपील
Share:

 


ऐसे समय में जब असम सरकार एक बड़ा नशा विरोधी अभियान शुरू कर रही है, एक मारे गए ड्रग उपयोगकर्ता की मां मनोज डेका ने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से राज्य की नशीली दवाओं की समस्या को खत्म करने के लिए कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

असम के बास्का जिले के मशालपुर के 27 वर्षीय मनोज डेका की हाल ही में एक ड्रग ओवरडोज से मृत्यु हो गई। डेका का शव मशालपुर के बारामा इलाके में एक पेट्रोल पंप के शौचालय में मिला था,मृतक के पास से दो इंजेक्शन व एक खाली शीशी मिली है।

मनोज डेका की मां ने कहा कि उनका बेटा अपनी नशीली दवाओं की लत से उबर नहीं पा रहा था क्योंकि इलाके में नशीले पदार्थ आसानी से उपलब्ध थे। “मैंने उसे एक दो बार रोका था लेकिन उसने कभी मेरी एक नहीं सुनी। उन्हें इलाज के लिए पुनर्वास केंद्र भी भेजा गया था, लेकिन वह ड्रग्स लेना छोड़ने में नाकाम रहे। मैंने अपना बेटा खो दिया लेकिन मैं नहीं चाहता कि दूसरी मांएं भी अपने बेटों को खोएं। असम से नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने के लिए सरकार को कुछ करना चाहिए। यदि वे कार्रवाई करने में विफल रहते हैं, तो राज्य ड्रग्स के कारण बर्बाद हो जाएगा, ”लाचार मां - टीनू डेका ने कहा।

मनोज के पिता ने कहा, 'आजकल नई पीढ़ी के बीच नशा एक गंभीर समस्या है। हमारे क्षेत्र में कई नशेड़ी और तस्कर हैं। यहां आसानी से दवा उपलब्ध हो जाती है। यही कारण था कि मेरा बेटा नौकरी नहीं छोड़ सका। मेरा बेटा चला गया है, और अब, मैं पूरी रात उसकी तस्वीर हाथ में लिए रोता हूं। मैं असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से अनुरोध करता हूं कि राज्य में नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने के लिए कुछ करें। मैं आभारी रहूँगा।"

इंडियन मुजाहिदीन के 38 आतंकियों को होगी फांसी, अहमदाबाद धमाकों में मरे थे 56 बेकसूर

बुर्का पहन महाकाल मंदिर पहुंची हिन्दू महिला, वजह जानकर पुलिस भी रह गई दंग

कोविड अपडेट : भारत में कोविड मामलों में 16 प्रतिशत की गिरावट, 25,920 नए मामले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -