फार्मा और चिकित्सा उपकरण उद्योग में उत्साहजनक हुई प्रतिक्रिया

By News Track
Nov 29 2020 09:01 AM
फार्मा और चिकित्सा उपकरण उद्योग में उत्साहजनक हुई प्रतिक्रिया

रसायन और उर्वरक मंत्रालय ने सूचित किया है कि चिकित्सा उपकरणों के लिए बल्क ड्रग्स और पीएलआई योजना के लिए उत्पादन लिंक्ड प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना ने दवा के साथ-साथ चिकित्सा उपकरण उद्योग से बहुत उत्साहजनक प्रतिक्रिया दिखाई है। बल्क ड्रग्स के लिए पीएलआई स्कीम के तहत सभी चार श्रेणियों के उत्पादों में 247 पंजीकरणों की एक पूर्ण संख्या प्राप्त हुई है, जिसमें से अधिकतम 136 आवेदकों को योजना के तहत चुना जाएगा। चिकित्सा उपकरणों के लिए पीएलआई योजना के साथ-साथ सभी चार लक्ष्य खंडों में 28 पंजीकरण प्राप्त हुए हैं, जिनमें से अधिकतम 28 आवेदकों को योजना के तहत चुना जाएगा।

योजनाओं के लिए परियोजना प्रबंधन एजेंसी IFCI लिमिटेड है और सभी आवेदन इसके ऑनलाइन पोर्टल पर प्राप्त किए जा रहे हैं। दोनों योजनाओं के तहत आवेदन भरने की अंतिम तिथि 30.11.2020 है। हालांकि, वर्तमान और भावी रजिस्ट्रारों को सलाह दी जाती है कि बैंक की छुट्टियों को देखते हुए 28.11.2020 से 30.11.2020 तक आवेदन शुल्क का भुगतान NEFT मोड के माध्यम से किया जा सकता है। संबंधित दिशानिर्देशों में बैंक खाते के विवरण का उल्लेख किया गया है। उनकी वेबसाइट पर उल्लिखित संपर्क विवरण IFCI Ltd की टीम द्वारा आवेदकों की सहायता के लिए आवेदन की अंतिम तिथि तक नियंत्रित किया जाएगा।

मोदी की अगुवाई वाली यूनियन गवर्मनेट ने 20.03.2020 को पीएलआई योजना को बल्क ड्रग्स और मेडिकल डिवाइसेस के लिए मंजूरी दे दी है। दोनों योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए दिशानिर्देश 27.07.2020 को जारी किए गए थे और बाद में उद्योग से प्राप्त प्रतिक्रिया के आधार पर संशोधित किए गए थे। संशोधित दिशानिर्देश 29.10.2020 को जारी किए गए थे।

चीनी विज्ञान-अकादमी का दावा, प्रदूषित पानी के कारण भारत में हुई कोरोना की उत्पत्ति

वन अधिकारीयों ने बचाई 60 दिन के बाघ शावक की जान

घर पर इस तरह बनाए मसालेदार रेमन