एंटीलिया केस: पुलिस अधिकारी सचिन वाजे हुए गिरफ्तार, आज अदालत में हो सकते हैं पेश
एंटीलिया केस: पुलिस अधिकारी सचिन वाजे हुए गिरफ्तार, आज अदालत में हो सकते हैं पेश
Share:

मुंबई: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एंटीलिया केस में महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया है। जी दरअसल NIA के अधिकारियों ने 12 घंटे की लंबी पूछताछ की और उसके बाद 13 मार्च यानी कि शनिवार को रात 11 बजकर 50 मिनट पर सचिन वाजे को गिरफ्तार किया जा चुका है। आपको पता हो तो इससे पहले ठाणे की अदालत ने सचिन वाजे को अंतरिम जमानत देने से साफ़ मना कर दिया था। NIA से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वाजे को 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार हुए है। जी दरअसल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की तरफ से वाजे के खिलाफ जालसाजी, विस्फोटक पदार्थों के साथ लापरवाही बरतने, नकली मुहर बनाना और आपराधिक धमकी देने को लेकर मामला दर्ज किया गया है।

आपको हम यह भी बता दें कि NIA मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर से कुछ दूरी पर विस्फोटकों से लदे एक स्कॉर्पियो वाहन मिलने के मामले की जांच कर रही है। यह घटना 25 फरवरी 2021 की दक्षिण मुंबई की है। यहीं पर मुकेश अंबानी का निवास एंटीलिया भी स्थित है। बात करें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वाजे के बारे में तो उन्हें अदालत में आज यानी रविवार को पेश किया जा सकता है। NIA का कहना है कि, 'सचिन वाजे को केस आरसी संख्या 01/2021/NIA/MUM के तहत आईपीसी की धारा 286, 465, 473, 506(2), 120 B और Explosive Substances Act 1908 की धारा 4(a)(b)(I) के तहत गिरफ्तार किया गया है।'

आप सभी को बता दें कि 25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास से कुछ दूर एक स्कॉर्पियो कार बरामद हुआ था जिसके अंदर जिलेटिन की छड़े रखी हुई थी। इसी मामले की शुरुआती जांच करने वालों में सचिन वाजे शामिल थे। वहीँ बाद में उन्हें इस केस से हटा दिया गया था और मामले की जांच NIA ने अपने हांथों में ले ली थी।

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

2025 तक USD150-160 बिलियन पर पहुंचा भारत का फिनटेक उद्योग मूल्यांकन: रिपोर्ट

तमिलनाडु की राजनीतिक पार्टी डीएमके ने विधानसभा चुनाव से पहले जारी किया अपना घोषणापत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -