बालाघाट में हुआ 28 लाख की इनामी दो महिला नक्सलियों का एनकाउंटर, कई हथियार हुए बरामद
बालाघाट में हुआ 28 लाख की इनामी दो महिला नक्सलियों का एनकाउंटर, कई हथियार हुए बरामद
Share:

बालाघाट: मध्य प्रदेश का बालाघाट जिला बहुत वक़्त से नक्सली समस्या से जूझ रहा है। बालाघाट पुलिस ने पिछले साल 6 कुख्यात नक्सलियों को मार गिराया था। वहीं एक बार फिर दलम में एरिया कमांडर एवं गार्ड रही दो बड़ी महिला नक्सलियों को शूट कर दिया है। दोनों महिला नक्सलियों पर 14-14 लाख रुपये का इनाम घोषित था। बालाघाट पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस के साथ इन नक्सलियों की गढ़ी थाना इलाके में मुठभेड़ हो गई थी।

पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि 22 अप्रैल की तड़के गढ़ी थाना अंतर्गत कदला के जंगल में हॉकफोर्स एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस के चलते सैनिकों ने 2 महिला नक्सलियों को मार गिराया है। इन दोनों महिला नक्सलियों के नाम सुनीता एवं सरिता हैं। सुनीता भोरम देव में एरिया कमांडर थी, वहीं वर्तमान में वह एसीएम थी तथा टांडा दलम व विस्तार दलम में काम कर रही थी। इसके अतिरिक्त सरिता नक्सली कबीर की गार्ड रही है, वह खटिया मोचा दलम में एसीएम थी तथा वर्तमान में विस्तार दलम में सक्रिय थी।

वही इन दोनों के पास से बंदूकें, कारतूस, बड़ी मात्रा में नक्सली असलहे और खाने पीने की सामग्री जब्त की गई है। दोनों ही महिला नक्सलियों पर 14-14 लाख रुपये का इनाम घोषित था। इस मुठभेड़ के पश्चात् बालाघाट पुलिस ने जंगल में सघन तलाशी अभियान तेज कर दिया है। हालांकि अभी नक्सलियों के यहां आने एवं मुठभेड़ की विस्तृत खबर की प्रतीक्षा है। नक्सली मुठभेड़ में दो बड़ी महिला नक्सलियों को मार गिराए जाने की जानकारी के पश्चात् बालाघाट जोन के पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ व हॉकफोर्स सीओ घटनास्थल पर पहुंचे एवं जायजा लिया।

शिंदे की शिवसेना और भाजपा कार्यकर्ताओं में हुई मारपीट, वायरल हुआ VIDEO

'जनता के CM.., अजित पवार के समर्थन में लगे पोस्टर, खुद जताई थी मुख्यमंत्री बनने की इच्छा

राजस्थान: प्रताड़ना से तंग आकर साधू ने लगाई फांसी, अंतिम वीडियो में कह गए ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -