आतंकियों ने किया सेना पर हमला, 3 जवान शहीद

तिनसुकिया : भारतीय सेना और उल्फा के संदिग्ध आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। यह मुठभेड़ अभी भी जारी है। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के 3 जवान शहीद हो गए, दूसरी ओर 4 जवान घायल हैं। यह मुठभेड़ असम के तिनसुकिया क्षेत्र के पेंगरी में हुई है। घायल जवानों को उपचार दिया जा रहा है। गौरतलब है कि आतंकियों ने सेना को पस्त करने के लिए आईईडी से धमाका किया। धमाके से जवान संभल नहीं पाए ऐसे में सेना को केजुलिटी का सामना करना पड़ा।

इस हमले को लेकर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने थल सेना अध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग से जानकारी प्राप्त की है। उग्रवादियों ने हमला ऐसे समय किया है जब यहां पर लोकसभा और विधानसभा के लिए उपचुनाव चल रहे हैं। हालांकि हमले से उपचुनाव के कार्यक्रम पर असर नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि असम में लखीमपुर लोकसभा क्षेत्र और बैठालांसो विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव में 8 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इन दोनों ही सीटों पर 821, 199 महिलाओं सहित 1691313 मतदाता हैं। भाजपा के लिए यह उपचुनाव अहम माना जा रहा है। दरअसल यहां की लखीमपुर सीट मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के नाम रही है। मगर वे इस बार माजूली से विधायक हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -