अवंतीपोरा में आतंकियों और सुरक्षाबालों के बीच हुई मुठभेड़, कई आतंकवादी हुए ढेर
अवंतीपोरा में आतंकियों और सुरक्षाबालों के बीच हुई मुठभेड़, कई आतंकवादी हुए ढेर
Share:

जम्मू: जम्मू कश्मीर में अवंतीपोरा के बरागाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो चुकी है. इस बात की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने दी है. घटना के बारे में बताते हुए IGP कश्मीर विजय कुमार ने बोला है कि इस मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो चुके है. मुठभेड़ से जुड़ी अभी अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.  इससे तकरीबन 4 दिन पहले जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ शुरू हों गई थी. जिसमें तीन अज्ञात आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है.  जहां इस बारें में पुलिस ने जानकारी दी है. पुलिस के एक अधिकारी ने बोला  था कि उन्हें जानकारी मिली थी कि शोपियां के चक-ए-चोलां गांव में आतंकियों के होने की खबर सामने आई थी.  सके उपरांत उन्होंने तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाना शुरू कर दिया. पहले आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाई, इसके उपरांत जवाबी फायरिंग भी शुरू का दी गई है.

दिनभर चली थी गोलीबारी: अब तक मिली जानकारी के अनुसार शोपियां मुठभेड़ की  सूचना देते हुए अधिकारी  ने बोला है कि दोनों पक्षों के मध्य दिनभर चली गोलीबारी में तीन आतंकी मारे जा चुके है. बाद में फिर इन आतंकियों की पहचान की जा चुकी है. इनके नाम आमिर हुसैन, रईस अहमद और हसीब युसूफ हैं (Encounter in Kashmir). पुलिस के प्रवक्ता ने आधिकारिक रिकॉर्ड के मुताबिक  कहा है कि, तीनों आतंकी, आतंकी वारदात को अंजाम देने वाले समूहों के साथ काम कर रहे थे. इन्होंने सुरक्षाबलों और आम नागरिकों पर कई हमले भी किए हैं.

आतंकियों के पास हथियार मिले: वहीं  यह भी कहा जा रहा है कि मारे गए इन तीनों आतंकियों के पास से हथियार और गोलाबारूद मिले. जिनमें एक पिस्तौल और एक एके-47 राइफल भी मिली है. ख़बरों की माने तो बीते कुछ वक़्त से जम्मू कश्मीर में आम नागरिकों पर हमले तेजी से बढ़ते जा रहे है. ऐसी खबर भी सामने आई कि पाक (Pakistan) की खुफिया एजेंसी ISI कश्मीर की शांति भंग करने के लिए नए-नए पैंतरे आजमा रही है. पाक पानी जैसे रास्तों से भी आतंकियों को भेजने का काम करता था. ISI साजिश के अंतर्गत आम नागरिकों को निशाना बनाने का प्रयास किया हालांकि उसकी इन्हीं  प्रयासों को मुहंतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय सेना आए दिन आतंकियों के विरुद्ध अभियान चला रही है. इसके अंतर्गत घाटी से आतंकियों का सफाया किया जाने लगा. ताकि आम नागरिकों को अधिक से अधिक सुरक्षा दी जा सके.

आज बैंक डिपॉजिट इंश्योरेंस प्रोग्राम को संबोधित करेंगे PM नरेंद्र मोदी

हीरानगर इलाके में नज़र आया पाकिस्तानी ड्रोन, सुरक्षाबलों में मच गया हड़कंप

वेस्ट बंगाल में कोरोना ने फिर पसारे अपने पाँव, सामने आए इतने नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -