भारतीय सेना ने फिर किया कमाल, कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकी को किया ढेर
भारतीय सेना ने फिर किया कमाल, कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकी को किया ढेर
Share:

जम्मू: यहाँ एक तरफ देशभर के कोने कोने में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस जैसी महामारी का खौफ तो वहीं दूसरी और देश भर में पनप रहा दुर्घटनाओं और जुर्म का किस्सा आज आम लोगों के लिए बहुत ही बड़ी परेशानी का कारण बन चुका है. हर दिन इन घटनाओं और जुर्म के किस्से कहानियों ने लोगों के दिल और दिमाग में कोहराम मचा कर रख दिया है, हर दिन इस पर कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ ही जाती है जिसके बाद से लोगों में दहशत और डर का माहौल बढ़ते जा रहा है, वहीं आज हर किसी के मन में बस एक ही सवाल पैदा हो रहा है कि क्या अब हम अपने घरों में सुरक्षित है भी या नहीं. वहीं जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बड़ी सफलता हासिल कर ली है. सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है. दरअसल, खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली थी कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के वानपोरा इलाके में आतंकी छिपे हैं. जिसके बाद भारतीय सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया था.  सुरक्षाबलों ने आतंकियों से सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रखा है.  इससे पहले गुरुवार को दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद व हिजबुल मुजाहिदीन की फिदायीन हमले की साजिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया. राजपोरा इलाके के आयगुंड में 45 किलो आईईडी से लदी सेंट्रो कार को इंटरसेप्ट कर उसे निष्क्रिय कर दिया. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों ने कार पर फर्जी नंबर प्लेट रखी थी. यह नंबर प्लेट कठुआ जिले में बीएसएफ के एक जवान के नाम की मोटरसाइकिल की थी. हालांकि, आतंकी अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकलने में सफल रहे. पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया.  पुलिस को पहले से सूचना थी कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजहिदीन के आतंकी एक साथ मिलकर किसी बड़े फिदायीन हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं. जानकारी यह भी थी कि आतंकी वर्ष 2019 में पुलवामा के लेथपोरा इलाके में सीआरपीएफ  के काफि ले पर किए गए आत्मघाती हमले की तर्ज पर हमले को अंजाम देने की साजिश में हैं. 

पुलिस के कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने बताया कि पिछले कई दिनों से इनपुट मिल रहे थे कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने कार में आईईडी लगाकर आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश रची है. इसी को लेकर बुधवार शाम को पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के जवानों ने नाका लगाया था.  इस दौरान कार सवार आतंकी नाके के पास पहुंचे, जिसे सुरक्षाबलों ने रुकने का इशारा किया. इस दौरान कार में सवार आतंकियों ने भगाने की कोशिश की और फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी फरार हो गए. रविवार की सुबह गाड़ी को इंटरसेप्ट किए जाने के बाद सेना, सीआरपीएफ  और पुलिस की टीम द्वारा तकनीकी रूप से निष्क्रिय बनाया गया. 

रिचा चड्ढा के निशाने पर आईं कोमल शर्मा

ममता बनर्जी का बड़ा बयान, जारी रहेगा लॉकडाउन

प्रवासी मजदूरों के बाद 177 महिलाओं के लिए मसीहा बने सोनू सूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -