पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, एक आतंकी हुआ ढेर
पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, एक आतंकी हुआ ढेर
Share:

पुलवामा: दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को आधी रात के उपरांत मुठभेड़ शुरू हुई जिसमें एक आतंकी ढेर कर दिया गया है।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुठभेड़ कल देर रात्रि में शुरू हुई। जहां इस बात का पता चला है कि जिले के राजपोरा क्षेत्र के उसगाम पथरी में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। इस बीच घेरा सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने फायरिंग कर भागने  का प्रयास भी किया। जवानों ने जवाबी कार्रवाई से उनके प्रयासों को नाकाम भी कर दिया। सुरक्षा बलों की ओर से आत्मसमर्पण की निरंतर अपील भी की गई। लेकिन आतंकी नहीं माने और रुक रुककर फायरिंग करने में लगे रहे। इसी बीच एक आतंकी को मार दिया गया। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। पूरे क्षेत्र को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है।

इससे पहले राजोरी और पुंछ में आतंकी वारदातों के लिए खास प्रशिक्षण लेकर आए लश्कर-ए-ताइबा के पाक आतंकी को मंगलवार सुरक्षा बलों ने बहरामगला इलाके में ढेर  कर डाला है। उसका एक साथी जंगल में भाग गया है। सुरक्षा बलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी की जा चुकी है।  आतंकियों के विरुद्ध ऑपरेशन देर शाम तक चलता रहा। मारे गए आतंकी की पहचान पाक के रहने वाले अबू जरारा के रूप में की जा चुकी है। उसके कब्जे से एक AK-47 राइफल, चार मैगजीन, एक ग्रेनेड, पाउच, भारतीय मुद्रा के कुछ रुपये भी जब्त किए गए है। 

रक्षा सूत्रों ने कहा है कि सोमवार की देर सांय सुरक्षा बलों, सेना और पुलिस को बैहरामगला क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली। इस पर सेना की 16 RR, SOG और सुरनकोट पुलिस ने क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी कर दिया गया है। मंगलवार तड़के उजाला होते ही आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हो चुकी है। 

कुछ ही देर में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है। राजोरी-पुंछ में इस वर्ष यह 8वां आतंकी मार दिया गया है। अबू जरारा को पीर पंजाल के दक्षिणी भाग में आतंकी गतिविधियां अंजाम देने की पाक में खास ट्रेनिंग दी गई थी। जहां इस बात का पता चला है कि रक्षा प्रवक्ता ने कहा है कि राजोरी सेक्टर में इससे पूर्व आतंकियों का कुख्यात गाइड हाजी आरिफ को भी मार दिक्या गया है। पाक की ओर से राजोरी-पुंछ में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने का प्रयास किया जा रहा है । अबु जरारा को मार गिराने में स्थानीय लोगों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। समय से सटीक  जानकारी  मिलने पर ही आतंकी को मार दिया गया। 

 

BCCI ने कोहली को बताया स्वार्थी, रोहित के साथ सुलह कराने के लिए निकाला ये रास्ता

40 साल में पहली बार भारतीय PM जा सकते हैं कुवैत, इन मुद्दों पर रहेगा फोकस

16, 17 दिसंबर को बैंक यूनियन ने हड़ताल का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -