पुलवामा में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, एक आतंकी को किया ढेर
पुलवामा में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, एक आतंकी को किया ढेर
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सैनिकों और आतंकियों के मध्य मुठभेड़ अब भी जारी है. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है. जबकि एक जवान भी शहीद हो गया है. फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन किया जा चुका है.  दरअसल, खुफिया एजेंसियों को जानकारी प्राप्त हुई है, कि पुलवामा जिले के कमराज़ीपोरा में एक बाग में आतंकी छुपे हुए  हैं, सूचना जारी होते ही सैनिकों ने क्षेत्रों को घेर लिया और इलाके में तलाशी अभियान जारी कर दिया गया है. खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियों से हमला करना शुरू कर दिया. 

सैनिकों ने भी जवाबी जांच की. हालांकि कार्रवाई के बीच एक जवान शहीद हो गया है, लेकिन एक आतंकी को भी मार गिराया. सुरक्षाबलों ने फिलहाल क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया है. घटनास्थल से एक-47, ग्रेनेड के साथ ही अन्य आपत्तिजनक सामान भी पाए गए है. जिन्हें पुलिस ने कब्जे में ले लिया है.

सीमा पार से हथियारों की तस्करी के हिजबुल के मॉड्यूल का पर्दाफाश: जिसके पूर्व मंगलवार को सीमा पार से हथियारों की तस्करी के हिजबुल मुजाहिदीन के मॉड्यूल का सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा में पर्दाफाश कर दिया था. एक आतंकी और चार OGW को हिरासत में लिया जा चुका है. जिनके कब्जे से एक एके 47 राइफल, दो 9 एमएम की चीनी पिस्टल और मैगजीन जब्त की गई है.  इन हथियारों को घाटी में सक्रिय आतंकियों तक पहुंचाना जरुरी था. SSP कुपवाड़ा AS दिनकर ने कहा कि उन्हें LOC से हथियारों की तस्करी की जानकारी मिली दी. इसी जानकारी के आधार पर सेना की 28 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और 162 बटालियन CRPF के साथ मिलकर सोमवार देर रात शेयर ऑपरेशन जारी कर दिया गया.  

इस बीच टीम को लालपोरा के एक स्थानीय आतंकी परवेज अहमद भट को पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई. उसके पास से एक AK 47 राइफल, दो 9MM चीनी पिस्टल और मैगजीन जब्त की गई है. जिसके उपरांतजारी ऑपरेशन में तस्करी में शामिल चार OGW को भी गिरफ्तार किया गया. SSP ने कहा कि हिरासत में लिए गए OGW की शिनाख्त हाजिबल के अल्ताफ  अहमद मीर (35), वरनो लोलाब के ग़ुलाम मोहम्मद कोहली (35),  गुज्जरपटी बांदीपोरा के निजामदीन गुज्जर (44) और खेनूरा बांदीपोरा के अब्दुल कयूम गुज्जर (29) के तौर पर हुई है. यह सभी हिजबुल के लिए काम करते थे. 

चित्रदुर्ग में चलती बस में अचानक लगी आग, पांच लोग जिन्दा जले

जन्माष्टमी : इस दिन व्रत रखने से होते हैं ये अद्भुत लाभ, जानिए इसके बारे में...

यूपी में छह शहरों के अस्पतालों में बढ़ाए जाएंगे बेड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -