आतंकियों ने किया घुसपैठ का प्रयास, पुलिसकर्मी शहीद

Nov 16 2016 10:39 AM
आतंकियों ने किया घुसपैठ का प्रयास, पुलिसकर्मी शहीद

बारामूला : जम्मू-कश्मीर के बारामूला क्षेत्र के सोपोर में सुरक्षाबलों के साथ आतकियों की मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। दरअसल यहां पर पाकिस्तान की ओर से आने वाले आतंकी आगे बढ़ रहे थे। जिन्हें सुरक्षाबलों ने देखा और ललकारते हुए रोकने का प्रयास किया। ऐसे में आतंकियों ने सुरक्षाबलों की ओर गोलियां दाग दीं। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की ओर से होने वाली फायरिंग से संभलकर अपना मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ आतंकियों पर फायरिंग की।

ऐसे में एक पुलिस जवान शहीद हो गया। उल्लेखनीय है कि बड़े पैमाने पर भारतीय सीमा पर पाकिस्तान की सेना गोलीबारी करती रही है तो दूसरी ओर अभी भी सीमा पार से आतंकी घुसपैठ करने में लगे हैं। पाकिस्तान द्वारा भारतीय सेना द्वारा उड़ी हमले के बाद की गई सर्जिकल स्ट्राईक के बाद करीब 200 से भी ज़्यादा बार सीज़फायर का उल्लंघन किया गया है।

इतना ही नहीं पाकिस्तान की ओर से मोर्टार से गोले दागे गए। पाकिस्तान भारतीय सीमा के मेंढर, पुंछ, राजौरी, सोपोर, अरनिया, कठुआ, सांबा आदि क्षेत्रों में फायरिंग कर अपना दबाव बनाने का प्रयत्न करता रहा। पाकिस्तान ने जैसलमेर, बाड़मेर, गुरदासपुर सहित अन्य सीमा क्षेत्रों में भी भारतीय सेना को कमजोर करने का प्रयास किया लेकिन वह इसमें सफल नहीं हुआ। पाकिस्तान सीमावर्ती क्षेत्र में गोलीबारी के ही साथ नकली नोट भेजने, ड्रग तस्करी करने के प्रयास कर चुका है।