आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाता है इमली का यह अचूक उपाय

Sep 13 2018 03:18 PM
आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाता है इमली का यह अचूक उपाय

गर्मी का सीज़न शुरू हो चुका है और इसी सीज़न में इमली की उपलब्धता देखी जा सकती है। इमली का नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है। खट्टी-मिट्ठी इमली का स्वाद की दृष्टि से भी बहुत महत्व है। गर्भवती महिलाओं को इमली काफी पसन्द आती है। इमली में भरपूर विटामिन होता है। इसका इस्तेमाल आमतौर पर खाने-पीने की चीजों में ही किया जाता है। अब तक हम इमली की खाने पीने की चीजों के बारे मे ही बात कर रहे थे लेकिन क्या आप जानते है इमली से आप अपने जीवन से जुड़ी कई परेशानीयों को रफा-दफा कर सकते हैं। जी हाँ जीवन की हर प्रकार कि समस्या का निदान है इमली, तो चलिए देखते हैं की किस प्रकार से आप इमली के उपयोग से अपने जीवन की परेशानीयों को खत्म कर सकते हैं।

धन संबंधी समसयाओ को दूर करने के लिए इमली का टोटका आपको धनवान बना सकता है। धन की वृद्धि के लिए आप इमली के पेड़ की छोटी सी डाल को काट लें। इसे आप घर में रखेंगे तो फायदा होगा। इससे धन में इजाफा होता है।

इमली के ताजे पत्तों का इस्तेमाल आपको कई गुना लाभ पहुंचा सकता है। यदि किसी विद्यार्थी को अपनी बुद्धि तेज करनी हो तो वह इमली के ताजे पत्तों को बृहस्पतिवार के दिन किताब में रखे। इससे दिमाग में सोचने की शक्ति बढ़ती है।

खाने के समय बुरी नजर लगने पर इमली की तीन छोटी डालियां लें। इसे आग में जलाएं और जिस व्यक्ति को नजर लगी है उसके ऊपर सात बार इस आग जली डाल को घुमाएं और पानी में बुझा दें। जिस पानी में डाली को बुझाया है उसे नजर लगे व्यक्ति को पिलाएं। इससे बुरी नज़र हटने लगती है।

इमली के 12 ताजे पत्ते ले लें। इन पत्तों में से 11 पत्तों को शुक्ल पक्ष को पड़ने वाले पहले रविवार के दिन सूर्य देवता को सूर्याय नमः मंत्र का जाप करते हुए अर्पण करें। बाकी बचे हुए पत्ते को अपनी किताब में दबा लें। इससे आपको कुछ दिन के भीतर ही परिणाम दिखने लगेगा।

 

बालक सिद्धार्थ से महात्मा गौतम बुद्ध बनने तक की दास्तान

पूर्णिमा पर यह दान देकर पाए भगवान की असीम कृपा

वीडियो: आपकी इन हरकतों से रूठ जाते हैं शनि

हिन्दू धर्म में क्यों माना जाता है सूर्य को भगवान