रोज़गार मेला: 71 हज़ार युवाओं को आज मिलेगा नियुक्ति पत्र, 10 लाख नौकरियों का लक्ष्य
रोज़गार मेला: 71 हज़ार युवाओं को आज मिलेगा नियुक्ति पत्र, 10 लाख नौकरियों का लक्ष्य
Share:

नई दिल्ली: रोजगार की प्रतीक्षा में बैठे युवाओं को आज बड़ी राहत मिलने वाली हैं। पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को रोजगार मेला के तहत लगभग 71 हजार नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। खास बात है कि केंद्र की मोदी सरकार ने दिसंबर 2023 तक 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया है। विगत अक्टूबर में भी 75 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र दिए गए थे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक, नवनियुक्त व्‍यक्तियों को नियुक्ति पत्रों की भौतिक प्रतियां देश के 45 स्थानों पर (गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर) सौंपी जाएंगी। पहले भर्ती किए गए पदों की श्रेणियों के अतिरिक्त शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी तथा पैरामेडिकल पदों पर भी युवाओं को नौकरियां दी जा रही हैं। गृह मंत्रालय द्वारा भी विभिन्‍न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में बड़ी तादाद में पदों की भर्ती की जा रही हैं। PMO ने सोमवार को बताया है कि प्रधानमंत्री कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल की भी शुरुआत करेंगे। यह मॉड्यूल विभिन्न सरकारी विभागों में तमाम नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन पाठ्यक्रम है। 

इस पाठ्यक्रम में सरकारी कर्मचारियों के लिए आचार संहिता, कार्यस्थल में नैतिकता और अखंडता, मानव संसाधन नीतियां और अन्य लाभ एवं भत्ते शामिल होंगे, जो उन्हें नीतियों के अनुकूल बनाने और नई भूमिकाओं में आसानी से परिवर्तित करने में सहायता करेंगे। उन्हें अपने ज्ञान, कौशल और क्षमताओं में वृद्धि करने के लिए igotkarmayogi.gov.in प्लेटफॉर्म पर अन्य पाठ्यक्रमों का पता लगाने का भी अवसर मिलेगा। बता दें कि, इस साल जून में ही PMO की तरफ से कहा गया था कि अगले 1.5 वर्ष में भारत सरकार 10 लाख नियुक्तियों के लिए मिशन मोड पर काम कर रही है। केंद्र ने 10 लाख रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए दिसंबर 2023 की डेडलाइन निर्धारित की थी। 

मैनपुरी उपचुनाव: शिवपाल ने डिंपल के लिए किया प्रचार, क्या फिर एक हो पाएगा यादव परिवार ?

मसाज काफी नहीं, सत्येंद्र जैन को अब जेल में सूखे मेवे और खजूर भी चाहिए.., कोर्ट पहुंची वकीलों की फ़ौज

'मुस्लिम मेरे लिए अल्लाह की तरह, हिन्दू इलाके में डिस्पेंसरी नहीं बनने दूंगा..', कांग्रेस नेता का Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -