इस राज्य में नहीं रुकेगा सरकारी कर्मचारियों का अप्रैल महीने का वेतन

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के बीच हरियाणा के कर्मचारियों को अप्रैल महीने का वेतन समय पर मिलेगा. सरकार किसी भी कर्मचारी का वेतन नहीं रोकेगी. वेतन रोकने की अफवाहों पर वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने विराम लगा दिया है. उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारियों को समय पर वेतन देंगे. किसी अटकल पर विश्वास न करें. सभी विभागों को पूर्व की भांति वेतन जारी करने के निर्देश दिए जा चुके हैं. कोरोना के कारण बीते महीने कुछ दिक्कत आई थी लेकिन इस बार नहीं आएगी. 

अमरोहा में कोरोना से पहली मौत, परिजनों को क्वारंटाइन करने में जुटा प्रशासन

इस मामले को लेकर गुरुवार को हरियाणा सरकार ने मंत्रिमंडल की बैठक भी बुलाई है. यह बैठक साढ़े तीन बजे से सीएम निवास पर शुरू होगी. जो मंत्री चंडीगढ़ में मौजूद नहीं हैं, वे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मीटिंग में हिस्सा लेंगे. मुख्य सचिव कार्यालय ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है. बैठक में अनेक अहम निर्णय कोरोना के मद्देनजर होंगे.  मंत्रिमंडल बैठक से पहले सर्वदलीय बैठक होगी. दोपहर 12 बजे सीएम मनोहर लाल विपक्षी दलों के नेताओं से कोरोना संकट पर चर्चा करेंगे. बैठक में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा, इनेलो नेता अभय चौटाला व जजपा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह इत्यादि शामिल होंगे.

आगरा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 21 नए मरीज आए सामने

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हरियाणा के सरकारी महकमों ने लॉकडाउन के दौरान बड़े पैमाने पर अनुबंध कर्मियों की छंटनी कर दी है. नौकरी से निकाले गए कच्चे कर्मचारी काफी समय से अपनी सेवाएं दे रहे थे. निजी कारखानों व कंपनियों के कर्मचारियों का रोजगार बचाना तो दूर सरकार अपने कर्मचारियों की नौकरी ही सुरक्षित नहीं रख पा रही है. लॉकडाउन लंबा खिंचा तो महकमे और कच्चे कर्मचारियों को भी निकाल सकते हैं.

क्या खुल जाएगा लॉकडाउन ? करीब आ रही 3 मई की तारीख

क्या पीएम मोदी बचाएंगे उद्धव ठाकरे की कुर्सी ? महाराष्ट्र में गहराया सियसी संकट

राजस्थान में महंगी हुई शराब, गहलोत सरकार ने 10 फीसद बढ़ाए दाम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -