एमी पुरुस्कार में "गेम्स ऑफ़ थ्रॉन्स" की धूम

एमी पुरुस्कार में

एमी पुरस्कार समारोह ने मनोरंजन के इतिहास में नया अध्याय लिखा है जिसमें वायोला डेविस ने रंगभेद की बाधा तो़डते हुए एमी पुरस्कार जीता, जॉन हैम ने आठ वर्षो बाद जीत हासिल की, जॉन स्टेवार्ट ने द डेली शो को अलविदा कहा, मॉडर्न फैमिली के पांच वर्षो के वर्चस्व के बाद वीप ने उसकी सत्ता छीन ली और गेम ऑफ थ्रोन्स ने इस वर्ष धूम मचा दी। इन सभी उपलब्धियों से हॉलीवुड में धूम मची हुई  है।

खबरों के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट थियेटर में रविवार को आयोजित समारोह में "गेम ऑफ थ्रोन्स", वीप, द डेली शो, ट्रांसपैरेंट और ओलिव किट्टरिज मुख्य विजेता बने। उपन्यासकार आरआर मार्टिन की बेस्टसेलिंग श्रृंखला पर आधारित मशहूर काल्पनिक कार्यक्रम गेम ऑफ थ्रोन्स ने अपने 83 नामांकनों में से मुख्य पुरस्कार जीत लिए, जिसमें आउटस्टैंडिंग ड्रामा सीरीज, आउटस्टैंडिंग डायरेक्टिंग फॉर ए ड्रामा सीरीज, आउटस्टैंडिंग राइटिंग फॉर ए ड्रामा सीरीज जैसे वर्गो में पुरस्कार जीते। वीप ने भी इस साल नौ नामांकनों में से चार में पुरस्कार जीतकर एमी में अपनी अलग छाप छोडी।

हाऊ टू गेट अवे विद मर्डर से मशहूर वायोला डेविस ड्रामा सीरीज ऑनर ने पहली अफ्रीकी मूल की अमेरिकी महिला के तौर पर आउटस्टैंडिग लीड एक्ट्रेस का पुरस्कार जीता। सफेद परिधान में खूबसूरत दिख रहीं डेविस ने कहा,अश्वेत महिला को दूसरों से कोई चीज अलग करती है तो वह है अवसर। एमी के रेड कार्पेट पर सितारे खूबसूरत परिधानों और स्टाइलिश सूट में दिखाई दिए।

अभिनेत्री फ्रांसिस मैकडोरमैंड को लीड एक्ट्रेस पुरस्कार मिला और उनके पति का किरदार निभाने वाले रिचर्ड जेनकिन्स को लीड एक्टर इन ए लिमिटेड सीरीज ऑर मूवी का पुरस्कार मिला। हास्य वर्ग में जेफरी टेम्बोर को ट्रांसपेरेंट में अपनी भूमिका के लिए कॉमेडी सीरीज वर्ग में आउटस्टैडिंग लीड एक्टर का पुरस्कार मिला। इस वर्ष मेमोरियम में जॉन रिवर्स, बीबी किंग, लियोनार्ड निमोय और माइक निकोल्स समेत कई अन्य को श्रद्धांजलि दी गई।

पिछले साल अपनी कार दुर्घटना के बाद इस बार कार्यक्रम के अंत में अभिनेता और हास्य कलाकार ट्रेसी मोरगन ने मंच पर आकर सबको आpर्यचकित कर दिया। मोरगन ने गेम ऑफ थ्रोन्स को आउटस्टैंडिंग ड्रामा सीरीज पुरस्कार प्रदान किया। शो के लिए अन्य तीन पुरस्कारों में टायरियन लैनिस्टर के रूप में भूमिका निभाने के लिए पीटर डिंकलेज को ड्रामा सीरीज में बेहतरीन सहायक अभिनेता का, डेविड बेनियोफ और डीबी वीस को बेहतरीन लेखन और डेविड नटर को बेहतरीन निर्देशन के लिए पुरस्कार मिला।