जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति पर बम से हमला
जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति पर बम से हमला
Share:

जिम्बाब्वे: जिम्बाब्वे में हुए एक हमले से पुरे देश में सनसनी फेल गई है क्योकि यह हमला वहा के राष्ट्रपति की रैली में हुआ था. वहां के सरकारी समाचार पत्रों के अनुसार राष्ट्रपति एमर्सन मनानगाग्वा शनिवार को जिस स्टेडियम में सत्ताधारी जानू-पीएफ पार्टी की चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे वहां हुए एक धमाके से पुरे  स्टेडियम में अफरा-तफरी मच गई. 

 

अचानक हुए इस हमले को राष्ट्रपति की हत्या की कोशिश बताया जा रहा है. जिसके बाद मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि एमर्सन हताहत नहीं हुए हैं और उन्हें घटनास्थल से सुरक्षित बचा लिया गया है. घटना के चश्मदीदों का कहना है कि धमाके के कारण कई लोग घायल दिख रहे हैं. 

यहाँ के एक टीवी चैनल के अनुसार बुलावायो में रैली के दौरान हुए इस धमाके में देश के उप - राष्ट्रपति केमो मोहाडी और दो अधिकारी - जानू - पीएफ की अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री ओप्पा मुचिनगुरी - कशीरी और पार्टी के सचिव एंजेलबर्ट रूगेजे घायल हो चुके हैं. इनके अलावा , कई अन्य आम लोग भी धमाके में घायल हुए हैं लेकिन आधिकारिक तौर पर घायलों की संख्या की कोई पुष्टि नहीं की गई है. जानकारी के मुताबिक हमले के बाद राष्ट्रपति एमर्सन को बुलावायो के एक अतिथि गृह में ले जाया गया है.

जैसा आप देख रहे है वैसा बिलकुल भी नहीं है

फजलुल्लाह के मारे जाने के बाद तालिबान ने चुना नया प्रमुख

इमरान खान ने शुरू की चुनावी रैलियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -