रूसी आपातकालीन मंत्री का निधन, दूसरे शख्स को बचाने में गई जान
रूसी आपातकालीन मंत्री का निधन, दूसरे शख्स को बचाने में गई जान
Share:

रूस के आपातकालीन मंत्री येवगिनी जिनिचेव की ट्रेनिंग के वक़्त एक शख्स की जान बचाने के चलते मौत हो गई। वह आर्कटिक में एक रणनीतिक अभ्यास के चलते भाग ले रहे थे। रूस की न्यूज़ एजेंसी ने बुधवार को मंत्रालय के हवाले से बताया गया- "आर्कटिक में आपात स्थिति से बचाते समय अंतर्विभागीय अभ्यास के चलते ज़िनिचेव की दुखद निधन हो गया। उन्होंने अंतिम समय तक अपने कर्तव्यों का पालन किया।" 

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी सरकार द्वारा संचालित आरटी समाचार प्रसारक की मुख्य संपादक मार्गरीटा सिमोनियन ने बताया कि ज़िनिचेव की मौत एक कैमरामैन को बचाने के चलते हुई, जो फिसल कर पानी में गिर गया था। सिमोनियन ने ट्वीट किया, "बहुत सारे प्रत्यक्षदर्शी थे, मगर किसी के पास यह पता लगाने का भी वक़्त नहीं था कि आखिर क्या हुआ था क्योंकि ज़िनिचेव फिसले हुए शख्स को बचाने के लिए पानी में कूद गए तथा वह एक उभरे हुए पत्थर पर गिर गए।

वहां के स्थानीय मीडिया के अनुसार, आर्कटिक में एक मिलिट्री ड्रिल रखी गई थी तथा इसे कवर करने के लिए एक कैमरामेन को बुलाया गया था। शूट करते समय कैमरामेन का पैर फिसल गया तथा उसके पश्चात् वह पानी में गिर गया। कैमरामेन को बचाने के लिए रूस के आपातकालीन मंत्री येवगिनी जिनिचेव भी कूद गए। इस के चलते कैमरामेन तो बच गया मगर जिनिचेव की मौत हो गई।  

तालिबान ने हथियारों और सैन्य वाहन की तलाश में काबुल में पूर्व पुलिस अधिकारी के पिता पर किया हमला

भारत और रूस को अफगान में कई सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए संयुक्त प्रयासों की है जरूरत

ऑस्ट्रेलिया में सामने आया नया वायरस, पक्षियों पर दिखेगा सबसे ज्यादा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -