लद्दाख में आर्मी हेलीकाप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, पायलट को महसूस हुई थी गड़बड़
लद्दाख में आर्मी हेलीकाप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, पायलट को महसूस हुई थी गड़बड़
Share:

लेह: पूर्वी लद्दाख में रविवार को सेना के एडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर ध्रुव ने सावधानी के तौर पर अचानक लैंडिंग (इमरजेंसी लैंडिंग) की. हेलिकॉप्टर को सुरक्षित उतार लिया गया और इसमें सवार क्रू मेंबर्स और मुसाफिर सुरक्षित हैं. उड़ान के दौरान पायलट को हेलिकॉप्टर में कुछ गड़बड़ी का अहसास हुआ, जिसके बाद उसे एहतियात के तौर पर लैंड कराने का फैसला लिया गया.

पूर्वी लद्दाख वही क्षेत्र है जहां चीन और भारत के बीच गतिरोध चल रहा है. दोनों देश के जवान सीमा विवाद को लेकर आमने-सामने हैं. चीनी सैनिकों के जमावड़े को देखते हुए इंडियन आर्मी चौकस है चीन से लगती पूरी बॉर्डर पर तैनाती बढ़ा दी गई है. बता दें, चीन ने हाल ही में पूरी गलवान घाटी को अपना इलाका होने का दावा किया है. वहीं भारत ने बीजिंग के दावे को उसी समय खारिज किया है. सैटेलाइट तस्वीरों के गहराई से अध्ययन से पता चलता है कि कैसे चीन नदी के इकोसिस्टम को बदल कर गलवान पर अपना दावा करते हुए आगे बढ़ा है.

इस वर्ष मई के महीने में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने सैन्य अभ्यास के बहाने इस क्षेत्र में मोर्चाबंदी की और वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) तक नदी के किनारों के साथ-साथ सभी जगहों पर सैनिकों को तैनात किया. दूसरी ओर, इस तनाव के बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को एक बैठक बुलाई. इस बैठक में तीनों सेना के अध्यक्षों के अलावा चीफ ऑफ़ डिफेन्स स्टाफ (CDS) बिपिन रावत शामिल हुए.

योग दिवस पर उत्तराखंड में सबने घर पर किया योगा

हिमवीरों ने 14000 फीट की ऊंचाई पर जीरो डिग्री तापमान में किया योग

भारत के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते है ट्रंप, वीजा प्रतिबंध के मिल रहे संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -