कर्नाटक में ट्रेनिंग के दौरान विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, दो पायलट अस्पताल में भर्ती

बेलगावी: कर्नाटक में प्रशिक्षण के दौरान एक ट्रेनिंग प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. इमरजेंसी लैंडिंग के कारण विमान में सवार दोनों पायलटों को चोटें आई हैं और उन्हें उपचार के लिए वायुसेना के एक अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है. बता दें कि, इससे एक दिन पहले सोमवार को भी इंडियन एयरफोर्स के एक अपाचे हेलीकॉप्टर को मध्य प्रदेश के भिंड जिले में इमरजेंसी लैंडिंग के माध्यम से लैंड कराया गया. एयरफोर्स ने जानकारी दी है कि इमरजेंसी लैंडिंग के कुछ घंटे बाद ही विमान को ठीक कर रवाना कर दिया गया. हेलीकॉप्टर में दो कर्मचारी मौजूद थे और कोई हताहत नहीं हुआ था.

हालांकि, आज मगलवार (30 मई) की यह घटना कर्नाटक की है, जहां पर रेडबर्ड एविएशन से संबंधित एक टू सीटर वाले ट्रेनिंग एयरक्रॉफ्ट को बेलगावी में सांबरा एयरपोर्ट के पास इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. उड़ान के दौरान आई तकनीकी खराबी के कारण प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. हालांकि इस दौरान दोनों पायलटों को हल्की चोटें आई हैं. दोनों पायलट को वायुसेना के अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है.

सूत्रों का कहना है कि, इस ट्रेनिंग प्लेन ने एक पायलट और एक ट्रेनी पायलट को लेकर बेलगावी के सांबरा एयरपोर्ट से आज सुबह साढ़े नौ बजे टेक ऑफ़ किया था, हालांकि, उड़ान के दौरान विमान में तकनीकी खराबी की सूचना मिली. प्लेन में तकनीकी खराबी आने के चलते विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी और इसे बेलगावी जिले के होनिहाला गांव में एक खेत में उतारा गया. यह बेलागवी में फ्लाइट ट्रेनिंग सेंटर के ट्रेनर्स के लिए एक प्रशिक्षु विमान था.

हादसे का शिकार हुई वैष्णो देवी जा रही बस, बिहार के 10 लोगों की मौत, CM नीतीश ने जताया दुख

'अब भी जिसका खून न खौले, वो जीते जी मर चुका..', साक्षी की निर्मम हत्या पर फूटा बागेश्वर बाबा का गुस्सा

दिल्ली के यूपी भवन में हुआ महिला का यौन शोषण, सीएम योगी ने कई अफसरों को किया निलंबित, गहन जांच के आदेश जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -