बीच हवा में बंद हो गया Air India के विमान का इंजन.., घबरा गए यात्री और फिर...

मुंबई: शुक्रवार को उस वक़्त एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया, जब एयर इंडिया के एक विमान का इंजन बीच हवा में बंद हो गया। हालांकि, गनीमत रही कि पायलट ने वक़्त रहते विमान को वापस एयरपोर्ट पर लैंड करा दिया। टाटा ग्रुप द्वारा संचालित एयर इंडिया का एक एयरबस ए 320 नियो विमान उड़ान भरने के सही 27 मिनट बाद मुंबई एयरपोर्ट पर लौट आया क्योंकि इसका एक इंजन एक तकनीकी समस्या की वजह से हवा में बंद हो गया था।  

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार को दूसरे विमान से यात्रियों को उनके गंतव्य बेंगलुरु के लिए रवाना किया गया। सूत्रों के अनुसार उड्डयन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय इस घटना की छानबीन कर रहा है। एयर इंडिया के ए320नियो विमानों में ‘CFM’ के लीप इंजन लगे होते हैं। ए320नियो विमान के पायलट को सुबह नौ बजकर 43 मिनट पर छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विमान के उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद एक इंजन में गड़बड़ी की चेतावनी मिली। सूत्रों ने बताया कि इंजन बंद होने के बाद सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर विमान वापस मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड किया गया।

घटना के बारे में सवाल किए जाने पर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि, 'एयर इंडिया सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है। हमारे चालक दल इन हालातों से निपटने में अच्छी तरह से माहिर हैं। हमारे इंजीनियरिंग और रखरखाव दलों ने तुरंत इसकी जांच शुरू कर दी है।' प्रवक्ता ने बताया कि मुसाफिरों को दूसरे विमान से बेंगलुरु के लिए रवाना किया गया।

जहाँ कभी था राम-जानकी मंदिर, वहां आज बिक रही बिरयानी..., सरकारी रिकॉर्ड में आज भी जमीन मंदिर के नाम दर्ज

मरीज की किडनी से निकले 206 स्टोन, इस एक गलती से हुआ था ये हाल

बिहार में आसमान से बरसी आफत, भीषण आंधी-बारिश में 10 लोगों की मौत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -