काबुल में दूतावास ने हिंसा में वृद्धि की दी चेतावनी
काबुल में दूतावास ने हिंसा में वृद्धि की दी चेतावनी
Share:

काबुल: काबुल में अमेरिकी दूतावास ने शनिवार को अमेरिकी नागरिकों को उन जगहों पर सतर्क रहने की चेतावनी दी, जहां लोग आम तौर पर इस तथ्य को देखते हुए इकट्ठा होते हैं कि ईद की छुट्टी के बाद अफगानिस्तान में हिंसा बढ़ गई है। विशेष रूप से, देश में स्थिति तनावपूर्ण है क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने घोषणा की थी कि अमेरिकी सैनिक 11 सितंबर तक देश से हट जाएंगे। इसने तालिबान को प्रांतीय राजधानियों, जिलों, ठिकानों और चौकियों पर हमले तेज कर दिए हैं जब से अंतरराष्ट्रीय सेना शुरू हुई थी।

विभाग ने अमेरिकी नागरिकों को अपराध, आतंकवाद, नागरिक अशांति, अपहरण, सशस्त्र संघर्ष और कोरोनावायरस के कारण अफगानिस्तान की यात्रा नहीं करने की सलाह दी थी, यह कहते हुए कि देश में पहले से मौजूद अमेरिकी नागरिकों को प्रस्थान करने पर विचार करना चाहिए। पिछले महीने, रिपोर्टों के अनुसार, अमेरिकी विदेश विभाग ने अपने कुछ कर्मचारियों को काबुल में अमेरिकी दूतावास से प्रस्थान करने का आदेश दिया था, जिनके कार्यों को कहीं और किया जा सकता है। 

अफगानिस्तान में कार्यवाहक अमेरिकी राजदूत रॉस विल्सन ने कहा कि यह निर्णय "काबुल में बढ़ती हिंसा और खतरे की रिपोर्ट के आलोक में" किया गया था। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा 11 सितंबर तक अमेरिकी सैनिकों को देश से बाहर निकालने की घोषणा के बाद अफगानिस्तान अनिश्चितता की स्थिति में है। वर्तमान में, तालिबान और अफगान सरकार दोनों ने घोषणा की है कि वे मुस्लिम अवकाश के लिए तीन दिवसीय युद्धविराम का पालन करेंगे। ईद-उल-फितर की शुरुआत गुरुवार को हुई, लेकिन हिंसा जारी है।

COVID-19 India: धीरे-धीरे कम हो रहा है कोरोना का कहर, 20% घटा पॉजिटिविटी रेट

कोरोना संकट के बीच न्यूयॉर्क भारत के लिए चिकित्सा आपूर्ति भेजने के लिए है तैयार

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को करेंगे दो कॉविड अस्पतालों का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -