शर्मनाक! दूसरे टी-20 मैच में भी हुई भारत की हार

घरेलू पिच पर इंडियन टीम, साउथ अफ्रीका से T20 मैच खेल रही है। हालांकि, पांच मैचों की सीरीज में इंडिया की शुरूआत कुछ खास नहीं था। इंडियन टीम लगातार दूसरा मैच रविवार को हर का सामना करना पड़ गया है। इंडिया और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के मध्य T-20 सीरीज (t20 series 2022) के दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ गया है। हेनरिक क्लासेन ने आतिशी पारी खेलते हुए 46 गेंदों पर शानदार 81 रन बनाएं। साउथ अफ्रीकन 2-0 से बढ़त बने चुके है। 

भारत ने पहले बल्लेबाजी चुना, 6 विकेट गंवाकर बनाएं 148 रन: इंडिया ने टॉस के उपरांत पहले बल्लेबाजी चुना। इंडियन बल्लेबाजों ने 6 विकेट गंवाकर 148 रन बनाएं। सलामी बल्लेबाज के पहले ही ओवर में आउट होने के उपरांत ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने मजबूत साझेदारी भी अदा की है। ईशान किशन ने 3 सिक्सर, दो चौक्कों की सहायता से 21 गेंदों पर 34 रन जड़ दिए। जबकि अय्यर ने दो चौकों और 2 सिक्सर की मदद से 40 रन बनाएं। हालांकि, इस जोड़ी के आउट होने के उपरांत मध्यमक्रम लड़खड़ा गया। बता दें कि ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल कुछ खास नहीं कर पाए। लेकिन दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल ने पारी संभाली। दिनेश कार्तिक ने ताबड़तोड़ 30 रन तो हर्षल पटेल ने 12 रन जड़ दिए। दोनों बल्लेबाज अंत तक आउट नहीं हुए। 

दस गेंद रहते जीत गई दक्षिण अफ्रीका की टीम: इंडिया के दिए लक्ष्य को पाने के लिए उतरे साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज भी शुरूआत में थोड़ा धीरे उतरे। गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने ताबड़तोड़ तीन विकेट लेकर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को दबाव में लाया जा चुका है। हालांकि, एक छोर पर टेम्बा बावुमा टिका ही हुआ था। रविवार का दिन हेनरिक क्लासेन का था। टेम्बा और क्लासेन ने चौथे विकेट के लिए शानदार साझेदारी को अदा किया है। दोनों ने 41 गेंद खेलते हुए 64 रन बनाकर टीम को सेफ जोन में पहुंचा दिया है। टेम्बा बावुमा के 35 रनों के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद क्लासेन जमे रहे। क्लासेन ने 81 रनों की पारी खेलते हुए साउथ अफ्रीका को जीत के पास पहुंचा दिया। रहा सहा कसर डेविड मिलर ने पूरा कर दिया। मिलर ने नॉट आउट 20 रन बनाकर टीम को जीत हासिल कर ली। छह विकेट गंवाकर अफ्रीका ने 18.2 ओवर्स में 149 रन बनाकर चार विकेट से मैच जीतने के साथ सीरीज में 2-0 से बढ़त भी बना चुके है। 

फैंस के लिए बड़ी खबर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो के रेप केस में आया फैसला

गंभीर बीमारी से जूझ रही है पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी पलक कोहली

इस खिलाड़ी की सहायता से फ्रांस ने नेशन्स लीग फुटबॉल मैच में ऑस्ट्रिया के साथ खेला ड्रा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -