ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है एलोवेरा
ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है एलोवेरा
Share:

एलोवेरा त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं. एलोवेरा का इस्तेमाल करने से पिंपल्स, दाग धब्बे, डेड स्किन दूर हो जाते हैं और चेहरा बेदाग और खूबसूरत दिखाई देने लगता है. आज हम आपको स्किन प्रॉब्लम के हिसाब से घर पर एलोवेरा का फेस पैक बनाने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर धूल मिट्टी जमा हो जाए तो इससे कई प्रकार की समस्याएं हो सकती हैं. चेहरे की धूल मिट्टी को साफ करने के लिए दो चम्मच एलोवेरा जेल में एक चम्मच दही, एक चम्मच शहद और एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर फेस पैक बना ले.  अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. इस पेस्ट को लगाने से चेहरे की गंदगी साफ हो जाएगी और आपकी त्वचा को पोषण भी मिलेगा. 

2- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए एलोवेरा और नीम की पत्तियों का फेस पैक लगाएं. इसे बनाने के लिए दो चम्मच एलोवेरा जेल में एक चम्मच शहद, एक चम्मच नीम की पत्तियों का पेस्ट, दो चम्मच तुलसी की पत्तियों का पेस्ट डालकर मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. 15 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. इस फेस पैक को लगाने से आपकी पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल में बादाम का तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 2 घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी.

 

त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद होता है तेजपत्ता

जानिए क्या है फोरहेड की खुजली और एलर्जी को दूर करने के आसान घरेलू नुस्खे

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -