गर्दन के कालेपन को दूर करता है एलोवेरा
गर्दन के कालेपन को दूर करता है एलोवेरा
Share:

सभी लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर अक्सर वह अपनी गर्दन की देखभाल करना भूल जाती हैं. गर्दन पर धूल मिट्टी और धूप के कारण काला पन आने लगता है. जो देखने में बहुत ही खराब लगता है. गर्दन का कालापन किसी भी लड़की की खूबसूरती को पूरी तरह से खराब कर देता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपकी गर्दन का कालापन दूर हो जाएगा. 

1- अपनी गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें . इसके लिए रात में सोने से पहले अपनी गर्दन पर एलोवेरा जेल लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. सुबह उठने पर इसे गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपकी गर्दन का कालापन दूर हो जाएगा. 

2- बेसन में आधा चम्मच सरसों का तेल और एक चुटकी हल्दी मिलाकर अपनी गर्दन पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे स्क्रब करते हुए साफ करें. ऐसा करने से गर्दन का रंग साफ और चमकदार हो जाता है. 

3- बेकिंग सोडा गर्दन का कालापन दूर करने में सहायक होता है. आधा चम्मच बेकिंग सोडा में एक चम्मच गुलाबजल मिलाकर अपनी गर्दन पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. 

4- नींबू और शहद का इस्तेमाल करने से भी गर्दन का कालापन दूर हो जाता है. रात में सोने से पहले नींबू के रस में शहद मिलाकर अपनी गर्दन पर लगाएं सुबह उठने पर इसे ठंडे पानी से धो लें.

 

ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है एलोवेरा

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है चावल का पानी

स्किन प्रॉब्लम्स का कारण बन सकते हैं यह आहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -