स्किन की सभी प्रॉब्लम को दूर करता है एलोवेरा
स्किन की सभी प्रॉब्लम को दूर करता है एलोवेरा
Share:

शरीर को स्वस्थ और त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए हमारे किचन में कई नेचुरल औषधियां मौजूद हैं. एलोवेरा एक ऐसी ही औषधि है जो त्वचा और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होती है. एलोवेरा का इस्तेमाल एक अच्छे मॉश्चराइजर के रूप में भी किया जा सकता है. धुप और प्रदूषण हमारी त्वचा और सेहत दोनों को बहुत नुकसान पहुंचाती है. थकान के कारण त्वचा पर बहुत बुरा असर पड़ता है. इन समस्याओं से बचने के लिए मार्केट में बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट मौजूद है. पर अगर आप अपनी त्वचा पर एलोवेरा का इस्तेमाल करती हैं तो बिना किसी नुकसान के आपकी त्वचा में गोरा निखार आएगा. 

1- आप एलोवेरा का इस्तेमाल स्किन टोनर के रूप में भी कर सकते हैं. चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाने से त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल निकल जाता है जिससे पिंपल्स की समस्या नहीं होती है. 

2- आजकल गलत खान-पान और बढ़ते प्रदूषण के कारण समय से पहले ही त्वचा पर झुर्रियां दिखाई देने लगते हैं. झुर्रियों की समस्या से बचने के लिए रोजाना अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करें. एलोवेरा त्वचा को अंदर से साफ़ करके स्किन को टाइट बनाता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो त्वचा को नमी प्रदान करता है. 

3- त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए एलोवेरा में गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी खोई हुई नमी वापस आ जाएगी. 

4- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल मौजूद होते हैं जो त्वचा के दाग धब्बों को दूर करने में मदद करते हैं. चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाने से दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाती है.

 

खूबसूरत दिखने के लिए फॉलो करें ये डाइट प्लान

खूबसूरत और गोरी त्वचा पाने के लिए करें बस एक काम

कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचाव करता है स्वीट कॉर्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -