ऑयली स्किन की समस्या को दूर करता है एलोवेरा
ऑयली स्किन की समस्या को दूर करता है एलोवेरा
Share:

जिन लड़कियों की त्वचा ऑयली होती है उन्हें त्वचा से जुड़ी बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऑयली स्किन होने पर पिंपल्स होने का खतरा भी ज्यादा रहता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप ऑइली स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नींबू का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. नींबू त्वचा के दाग धब्बों को दूर करने के साथ-साथ त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल को भी कम करता है. ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोजाना अपनी त्वचा पर नींबू का रस लगाएं. 

2- एलोवेरा त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से ऑइली स्किन की समस्या दूर हो जाती हैं. अगर आप रोजाना अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाते हैं तो इससे आपकी त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल निकल जाता है और आपकी त्वचा पहले से भी ज्यादा कोमल और मुलायम हो जाती है. 

3- ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए लाल चंदन में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा से अतिरिक्त तेल निकल जाएगा.  

4- दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से ऑइली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में गोरा निखार आएगा.

 

पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करता है संतरा

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करते हैं यह आसान टिप्स

जानिए क्या है वैसलीन के ब्यूटी फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -