Twitter को एलन मास्क की धमकी, कहा- फेक एकाउंट्स का पूरा डेटा दो, वरना...
Twitter को एलन मास्क की धमकी, कहा- फेक एकाउंट्स का पूरा डेटा दो, वरना...
Share:

नई दिल्ली: विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने Twitter को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि बॉट्स और फेक हैंडल्स को लेकर सूचनाएँ साझा नहीं की गईं तो वो ट्विटर डील कैंसिल कर सकते हैं। अमेरिका के ‘सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC)’ के जरिए कंपनी को भेजे गए पत्र में एलन मस्क ने कहा है कि Twitter पर मौजूद ऑटोमेटेड एकाउंट्स की सूचनाएँ साझा न कर के कंपनी 44 बिलियन डॉलर (लगभग 3.42 लाख करोड़ रुपए) के इस समझौते का उल्लंघन कर रही है।

दरअसल, एलन मस्क इसके बाहरी विश्लेषण के लिए एक डाटा चाहते हैं। Twitter की शीर्ष वकील विजया गड्डे को भेजे गए पत्र में Tesla के चेयरमैन ने कहा है कि यदि बॉट्स को लेकर जानकारियाँ नहीं दी गईं तो वो इस समझौते से बाहर निकल सकते हैं। उन्होंने अपने वकीलों के जरिए ये पत्र दाखिल किया है। Twitter के प्रवक्ता का कहना है कि कंपनी अब भी लेनदेन और विलय को पहले से निर्धारित शर्तों और समझौतों के आधार पर पूरा करना चाहती है। सोमवार (6 जून, 2022) को सुबह कारोबार शुरू होते ही Twitter के शेयर्स 5.3 फीसद लुढ़ककर 38.02 डॉलर्स (2954.06 रुपए) तक पहुँच गए। खबर लिखे जाने तक ट्विटर के शेयर्स 1.49 फीसद की गिरावट के साथ 38.56 डॉलर (2996.02 रुपए) पर कारोबार कर रहे थे। एलन मस्क पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि Twitter को खरीद कर प्राइवेट कंपनी बनाने के समझौते को फ़िलहाल होल्ड किया गया है, क्योंकि उन्हें इसकी जानकारी चाहिए कि इस प्लेटफॉर्म पर कितने बॉट्स सक्रिय हैं।

एलन मस्क ने खुद को इस समझौते के लिए प्रतिबद्ध करार दिया है, मगर Twitter के CEO पराग अग्रवाल का कहना है कि बॉट्स के मामले में ‘एक्सटर्नल एनालिसिस’ के पक्ष में वो नहीं हैं। बता दें कि 221.60 बिलयन डॉलर (17.22 लाख रुपए) की संपत्ति के साथ एलन मस्क फ़िलहाल विश्व के सबसे अमीर उद्योगपति हैं। उनका कहना है कि Twitter समझौते के नियम तोड़ रहा है, वे पूरे डेटा का विश्लेषण करवाना चाहते हैं।

घर बनाने का सुनहरा मौका, 2 महीने में आधा हुआ सरिये का भाव

तुर्की के बाद अब इस इस्लामिक देश में भारतीय गेंहू लेने से किया इंकार, इधर सरकार ने रोका लाखों टन का एक्सपोर्ट

टाटा ने किया बड़ा ऐलान, धूल खा रहे विमानों से अब ऐसे निकालेगी काम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -