'450 अरब रुपए एकसाथ दे दूंगा, अगर आप ये समझा दें...,' एलन मस्क का चैलेंज

वाशिंगटन: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने अपने एक ट्वीट में कहा कि वह टेस्ला कंपनी के 6 अरब डॉलर के शेयर फ़ौरन बेचने के लिए तैयार हैं. उन्होंने ये बात यूनाइटेड नेशंस (UN) के वर्ल्ड फूड प्रोग्राम के निदेशक डेविड बेसले (David Beasley) के बयान के बाद कही. दरअसल, बेसले ने कहा था कि पूरे विश्व की भुखमरी की समस्या खत्म हो सकती है, यदि एलन मस्क जैसे लोग आगे बढ़कर सहायता करें.  

 

उल्लेखनीय है कि, हाल ही में डेविड बेसले ने एक साक्षात्कार में विश्व से भुखमरी खत्म करने को लेकर अपनी राय दी थी. उन्होंने कहा था कि दुनिया के दो सबसे दौलतमंद लोग जेफ बेजोस (Jeff Bezos) और एलन मस्क (Elon Musk) को इसके लिए आगे आने की आवश्यकता है. बेसले ने आगे कहा कि, उनके (मस्क और बेजोस) "एकमुश्त" भुगतान की सहायता से वैश्विक भुखमरी का समाधान किया जा सकता है. 4.2 करोड़ लोगों की सहायता के लिए 6 अरब डॉलर की दरकार है. रिसर्चर डॉक्टर एलि डेविड ने इंटरव्यू का एक स्क्रीनशॉट ट्विटर पर पोस्ट कर दिया, जिस पर एलन मस्क ने बेसले को जवाब दिया. 

बेसले को जवाब देते हुए एलन मस्क ने अपने ट्वीट में कहा कि, यदि यूएन वर्ल्ड फूड प्रोग्राम यह समझा सके कि किस तरह 6 अरब डॉलर (450 अरब रुपये से अधिक) से पूरी दुनिया की भुखमरी की समस्या खत्म हो सकती है, तो वह फ़ौरन 6 अरब डॉलर के टेस्ला कंपनी के शेयर बेचने के लिए राजी हैं. इसके साथ ही मस्क ने यह भी कहा कि ये सब जनता के सामने होना चाहिए, ताकि लोग देख सकें कि आखिर पैसे कहां और किस तरह खर्च हो रहे हैं. मस्क ने कहा कि 2020 में 8.4 अरब डॉलर एकत्रित किए गए थे, तब "भुखमरी का समाधान" क्यों नहीं हुआ? इस पर मस्क को जवाब देते हुए बेसले ने कहा कि हमने कभी नहीं कहा कि 6 अरब डॉलर से पूरे विश्व की भुखमरी मिट जाएगी. यह तो बस इस अभूतपूर्व संकट के दौरान 42 मिलियन लोगों की जिंदगी बचाने के लिए यह एकमुश्त दान है. गौरतलब है कि एक रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क की दौलत अभी लगभग 300 अरब डॉलर से भी अधिक है और वे विश्व के सबसे रईस व्यक्ति हैं.  

दिवाली से पहले फूटा 'महंगाई बम', पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ी कीमतों ने निकाला आम आदमी का दम

एक फोन कॉल ने बदल दी थी टिम कुक की जिंदगी

अंबानी परिवार की बहू बनने से पहले ये काम करती थीं नीता अंबानी, जानकर हो जाएंगे हैरान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -