Twitter से निकाले जाने पर भी अरबपति बनाएंगे पराग अग्रवाल, जानिए कैसे ?
Twitter से निकाले जाने पर भी अरबपति बनाएंगे पराग अग्रवाल, जानिए कैसे ?
Share:

वाशिंगटन: Tesla के प्रमुख एलन मस्क सोशल मीडिया प्लेटफार्म Twitter के नए मालिक बन गए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने कंपनी के CEO पराग अग्रवाल सहित 4 टॉप अफसरों को कंपनी से निकाल दिया है. ऐसे में अब भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को कंपनी से निकाला जाने के बाद, उन्हें हर्जाने के रूप में बड़ी रकम मिलने की संभावना जताई जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी की तरफ से पराग अग्रवाल को 42 मिलियन डॉलर यानी 3.45 अरब रुपये से भी ज्यादा की रकम मिल सकती है.

बता दें कि, रिसर्च फर्म इक्विलर ने कुछ महीने पहले अपनी रिपोर्ट में कहा था कि यदि पराग अग्रवाल को ट्विटर के CEO पद से 12 महीनों के भीतर हटाया जाता है, तो उन्हें उनकी बेसिक सैलरी और एक्विटी अवॉर्ड्स को मिलाकर बड़ी रकम अदा की जा सकती है. पराग अग्रवाल का मासिक वेतन लगभग 8.23 करोड़ रुपये होने की बात सामने आई थी. IIT बॉम्बे और स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर चुके अग्रवाल ने एक दशक से ज्यादा समय पहले Twitter में नौकरी शुरू की थी. उस वक़्त कंपनी में 1,000 से भी कम कर्मचारी हुआ करते थे. 

पराग अग्रवाल को गत वर्ष नवंबर में कंपनी के सह-संस्थापक जैक डोर्सी के इस्तीफे के बाद ट्विटर का CEO बनाया गया था. मगर ट्विटर के प्रबंधन में एलन मस्क के दखल के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि पराग अग्रवाल अपनी नौकरी को जारी नहीं रखना चाहते हैं. मस्क ने भी यह कहा था कि वह ट्विटर के प्रबंधन पर विश्वास नहीं रखते हैं.

संयुक्त राष्ट्र में जल्द सुनाई देगी 'हिन्दी' की गूँज, जानें मोदी सरकार का प्लान

'पादरी और नन भी देखते हैं पोर्न..', पोप फ्रांसिस का हैरतअंगेज़ खुलासा

नेपाल: यात्रियों से भरी जीप खाई में गिरी, 3 की मौत, 14 घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -