'28 अक्टूबर तक Twitter डील पूरी करें एलन मस्क..', कोर्ट का आदेश
'28 अक्टूबर तक Twitter डील पूरी करें एलन मस्क..', कोर्ट का आदेश
Share:

वाशिंगटन: विश्व के सबसे रईस व्यक्ति एलन मस्क और Twitter के बीच जारी कानूनी जंग पर कुछ देर के लिए विराम लग गया है। अमेरिका की एक कोर्ट ने Twitter के साथ अपनी 44 बिलियन डॉलर की डील को पूरा करने के लिए मस्क को थोड़ा और वक़्त देने की पेशकश की है। डेलावेयर कोर्ट के एक जस्टिस ने शुक्रवार (7 October) को सुनवाई के दौरान कहा कि एलन मस्क को Twitter के साथ अपनी डील को पूरा करने के लिए 28 अक्टूबर तक की मोहलत दी जा रही है। लिहाजा उनके खिलाफ इस तारीख तक कोई भी अदालती कार्रवाई नहीं की जाएगी। किन्तु यदि उन्होंने डील पूरी नहीं की, तो नवंबर में ट्रायल के लिए नई तारीख निर्धारित की जाएगी।

डेलावेयर चांसरी जज कैथलीन सेंट जे। मैककॉर्मिक ने अपने आदेश में कहा है कि, ‘दोनों पक्षों (ट्विटर और एलन मस्क) को 44 बिलियन डॉलर के सौदे को पूरा करने के लिए 28 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक का समय दिया जा रहा है। यदि इस तारीख तक डील पूरी नहीं की जाती, तो फिर कोर्ट नवंबर में ट्रायल के लिए तारीख मुक़र्रर करेगा।’ सुनवाई के दौरान एलन मस्क के वकीलों ने कहा कि मस्क ने 28 अक्टूबर तक ट्विटर डील को पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित कर रखा है। मस्क के वकीलों की इस दलील के बाद डेलावेयर के न्यायाधीश ने फैसला सुनाया और 28 अक्टूबर तक की मोहलत दे दी।

बता दें कि, इलेक्ट्रिक कार निर्माता Tesla इंक के CEO मस्क 17 अक्टूबर को ट्रायल के लिए जाने वाले थे। हालांकि, उनके द्वारा दोबारा पहल किए जाने के बाद इसे टाल दिया गया था। मस्क के वकीलों ने जज से कहा कि उन्हें अभी थोड़ा और वक़्त चाहिए। इससे Twitter को कोई नुकसान नहीं होगा। वहीं, Twitter को मस्क के वादों पर संदेह भी है कि वह सौदे से एक बार फिर पीछे हट सकते हैं। जैसा कि वह पहले भी कर चुके हैं। अदालती फाइलिंग में गुरुवार को एलन मस्क ने कहा कि बैंक इस डील को पूरा करने हेतु काम कर रहे हैं, इसलिए उन्हें और वक़्त चाहिए।

इस बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

तीन साल बाद 100 रुपए लीटर से नीचे पहुंचा पॉम ऑयल, सोया और सरसों तेल भी हुआ सस्ता

'सियासी दलों के मुफ्त उपहार देना अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक..', SC के बाद अब SBI ने चेताया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -