एक हफ्ते में एलन मस्क को हुआ 50 अरब डॉलर का नुकसान, इस वजह से लगा झटका
एक हफ्ते में एलन मस्क को हुआ 50 अरब डॉलर का नुकसान, इस वजह से लगा झटका
Share:

नई दिल्ली:  एलन मस्क के नेटवर्थ में इस सप्ताह अब तक 50 अरब डॉलर की गिरावट दर्ज की गई है. ऐसा निरंतर दूसरे दिन टेस्ला इंक के शेयरों के गिरने के कारण हुआ है. यह ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडैक्स के इतिहास में दो दिन की सबसे बड़ी गिरावट है. यह जेफ बेजोस के 2019 में MacKenzie Scott से डाइवोर्स के बाद 36 अरब डॉलर के बाद एक दिन में सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई है.

ऑटो कंपनी के लिए पिछले कुछ दिन ठीक नहीं रहे हैं और अब यह झटका लगा है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, यह उस वक़्त शुरू हुआ, जब मस्क ने ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स से सवाल किया कि उन्हें कंपनी में अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी को बेच देना चाहिए. जिसके बाद पता चला कि उनके भाई Kimbal ने शेयर बेच दिए हैं. इसके साथ ही मंगलवार को इन्साइडर की एक रिपोर्ट आई, जिसमें कहा गया है कि द बिग शॉर्ट फिल्म से मशहूर हुए निवेशक के व्यक्तिगत कर्ज को चुकाने के लिए मस्क शेयरों को बेचना चाहते हैं.

एलन मस्क की नेटवर्थ में गिरावट से बेजोस और उनके बीच का फासला घटकर 83 अरब डॉलर रह गया है. मस्क ने जनवरी में पहली बार अमेजन के फाउंडर को विश्व के सबसे रईस लोगों की सूची में पहले पायदान के लिए पीछे छोड़ दिया था. दोनों अरबपतियों के बीच दौलत का फासला हाल ही में बढ़कर 143 अरब डॉलर पर पहुंच गया था, जो विश्व के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स की नेट वर्थ से भी अधिक है.

इस बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, अब सेविंग्स पर मिलेगा और कम ब्याज

सोने की कीमतों में फिर आया उछाल, जानिए क्या है चांदी का हाल

छठ पर्व पर BSNL कर्मचारियों को मिला दोहरा तोहफा, सरकार ने जारी किया ये आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -