इलॉन मस्क ने मार्क ज़ुकेरबर्ग को दी मात,  बने दुनिया के तीसरे रिचेस्ट पर्सन
इलॉन मस्क ने मार्क ज़ुकेरबर्ग को दी मात, बने दुनिया के तीसरे रिचेस्ट पर्सन
Share:

वाशिंगटन: दुनिया भर में अमीर बनने की दौड़ अभी भी चल रही है, और अब ताजा अपडेट के अनुसार इलॉन मस्क ने मार्क ज़ुकेरबर्ग को विश्व के तीसरे सबसे बड़े व्यक्ति के पद से पछाड़ दिया है. सोमवार को वह दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए. ब्लूमबर्ग अरबपतियों के सूचकांक के अनुसार, मस्क की कमाई $111,3000,000,000 थी, जबकि सोमवार को मार्क ज़ुकेरबर्ग की कमाई $110,500,000,000 की तुलना में सामने आई जो की इलॉन मस्क की कमाई से कम थी. जंहा इस बात का खुलासा विकास टेस्ला के फॉरवर्ड रिकॉर्ड से सामने आया है. टेस्ला के शेयरों में लगभग 500 प्रतिशत की वृद्धि हुई, कस्तूरी की संपत्ति में भी वृद्धि हुई है और इस साल उनकी नेट वर्थ में $87,800,000,000 की वृद्धि हुई.

इसके अलावा सोमवार को जेफ बेज़ोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट दुनिया की सबसे अमीर महिला बनीं, जो L’Oreal एसए उत्तराधिकारिणी फ्रांस्वा बेटनकोर्ट की मेयर्स को पछाड़  चुकी है. स्कॉट 50 के संस्थापक Bezos से उनके तलाक के बाद कुछ भाग के रूप में Amazon.com इंक में एक 4% की हिस्सेदारी प्राप्त कर ली, अब $66,400,000,000 की हकदार है. टेस्ला का $464,000,000,000 मार्केट वैल्यू अब रेवेन्यू से अमेरिका की सबसे बड़ी कंपनी रिटेल पाकर वॉलमार्ट इंक से अधिक है. पिछले हफ्ते मस्क ने  ज़ुकेरबर्ग, बेजोस और माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के सह-संस्थापक बिल गेट्स को इंकॉर्पोरेटेड RareFeed सेंटरबर क्लब में शामिल हो गए. 

कुछ महीनों में धन संचय की गति वैश्विक अर्थव्यवस्था की स्थिति के एकदम विपरीत है. लाखों कामगारों और उपभोक्ता मांग को पूरा करने वाली कंपनियों के साथ महामारी शुरू होने के बाद से विकास में तेजी से गिरावट आई है. आर्थिक दर्द का खामियाजा युवा और कम मजदूरी श्रमिकों, जिनकी नौकरियां आम तौर पर कोरोना के कारण चली गई है, ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ला कोरोनावायरस महामारी लॉकडाउन के दौरान रिटेल इन्वेस्टमेंट बूम के सबसे बड़े लाभार्थियों में से एक रह चुके है.

प्रायोरिटी प्लान पर विवाद, TRAI ने वोडाफोन आइडिया को दी 4 सितम्बर तक की मोहलत

पेट्रोल की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, डीज़ल के भाव स्थिर

अनंत चतुर्दशी पर झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 39 हज़ार के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -