एलन मस्क ने जेफ़ बेजोस को फिर छोड़ा पीछे, बने दुनिया के सबसे दौलतमंद शख्स
एलन मस्क ने जेफ़ बेजोस को फिर छोड़ा पीछे, बने दुनिया के सबसे दौलतमंद शख्स
Share:

नई दिल्ली: टेस्ला के चीफ एलन मस्क (Elon Musk) एक बार फिर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को पीछे छोड़े दुनिया के सबसे दौलतमंद शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, उनकी रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX) ने एक और फंडिंग राउंड पूरा करने के बाद मस्क की नेट वर्थ 9.3 बिलियन डॉलर से बढ़कर 199.9 बिलियन डॉलर हो गई।

मस्क ने अमेजन के जेफ बेजोस को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में फिर से विश्व के सबसे अमीर शख्स का खिताब हासिल किया था, क्योंकि टेस्ला के शेयर मस्क की कुल संपत्ति में गिरावट की वजह से टूट गए थे। टेस्ला के शेयर 2.4 फीसद की गिरावट आने से मस्क के पास 4.6 बिलियन डॉलर कम हो गए। जिससे वे सूचकांक में दूसरे पायदान पर चले गए थे। उस वक़्त 191.2 बिलियन डॉलर के साथ, अमेजन के संस्थापक जनवरी 2021 में छह हफ्ते के लिए दूसरे स्थान पर चले जाने के बाद अमीरों की सूची में टॉप पर वापस आ गए थे, जो टेस्ला के शेयरों में लगातार गिरावट के कारण हुआ था।

अगर आज की बात करें तो बेजोस के पास 194.2 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। इसका मतलब है मस्क बेजोस से 6 बिलियन डॉलर आगे हैं।
बता दें कि जेफ़ बेजोस के लिए वर्ष 2021 अमेजन के संस्थापक के साथ ही CEO के पद से हटने और एंडी जेसी को पदभार देने के अपने फैसले के साथ घटनापूर्ण रहा है, जो वर्तमान में अमेजन वेब सर्विसेज के हेड हैं। बता दें कि बेजोस ने 1995 में एक ऑनलाइन बुकस्टोर के रूप में आरंभ की गई कंपनी को 1.7 ट्रिलियन डॉलर के ग्लोबल ई-कॉमर्स कंपनी में तब्दील कर दिया।

सैफोला ओट्स स्टॉक स्पार्क के साथ शुरू करेगा ये काम

अबकी बार 100 के पार ! लगातार 11वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

पीरामल समूह को ऋण प्रभावित डीएचएफएल प्राप्त करने के लिए आरबीआई से मिली मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -