दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति नहीं रहे एलन मस्क, जानिए कौन बना नंबर-1 दौलतमंद ?
दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति नहीं रहे एलन मस्क, जानिए कौन बना नंबर-1 दौलतमंद ?
Share:

वाशिंगटन: दुनिया के शीर्ष-10 अरबपतियों की सूची में सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिला है. Elon Musk अब विश्व के सबसे अमीर इंसान नहीं रहे हैं, बल्कि वे दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं. फ्रांस के दिग्गज कारोबारी बर्नार्ड अर्नाल्ट ने दौलत की दौड़ में उन्हें पीछे छोड़ दिया है. Bernard Arnault 186.5 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ विश्व के सबसे दौलतमंद (World Richest Person) व्यक्ति बन गए हैं. 

Forbes के रियल टाइम बिलेनियर्स इंडेक्स के अनुसार, लंबे समय से सबसे रईस इंसान के रूप में अपनी पहचान बनाए रखने वाले एलन मस्क की संपत्ति में आई गिरावट के बाद वे पहले नंबर से दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं. एलन मस्क की नेटवर्थ (Elon Musk Net Worth) अब 181.3 अरब डॉलर रह गई है. हालांकि, मस्क और अर्नाल्ट के बीच अंतर बहुत अधिक नहीं है. दोनों की संपत्ति में मात्र 5.2 अरब डॉलर का ही अंतर है. 

बता दें कि इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी Tesla के CEO एलन मस्क वर्ष 2021 में विश्व के सबसे रईस इंसान बने थे. उन्होंने एमेजॉन के जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को पीछे छोड़ते हुए ये मुकाम हासिल किया था. रिपोर्ट के अनुसार, उस वक़्त मस्क की नेटवर्थ 188 अरब डॉलर हो गई थी, जबकि पहले स्थान पर मौजूद बेजोस की नेटवर्थ 187 अरब डॉलर थी. अब जेफ बेजोस 113.8 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ विश्व के अमीरों की लिस्ट में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्हें भारतीय उद्योगपति Gautam Adani ने पीछे छोड़ा है. 

ऑस्ट्रेलिया में भीषण शूटआउट, 2 पुलिसकर्मियों सहित 6 की मौत

मुश्किल में अफगानी लड़कियां ! तालिबान ने पहले स्कूल नहीं जाने दिया, अब कह रहा परीक्षा दो

काबुल में फिर विस्फोट, इस बार हमलावरों ने चाइनीज़ होटल को बनाया निशाना, देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -