1947 में हुई इस हत्या का आज तक नहीं सुलझा रहस्य
1947 में हुई इस हत्या का आज तक नहीं सुलझा रहस्य
Share:

दुनियाभर में कई ऐसे किस्से हैं जो अनोखे हैं और उनके राज हमे आज तक नहीं पता। ऐसे ही कुछ किस्से मर्डर, चोरी-डकैती से भी जुड़े हैं जिनके मुजरिम आज तक पकड़ में नहीं आए। अब आज हम आपको एक ऐसे केस के बारे में बताने जा रहे हैं जो साल 1947 में घटा था। इस केस में एक हत्या हुई थी और आज तक उस हत्या का आरोपी पकड़ में नहीं आया। कहा जाता है इस हत्या ने उस समय पूरे अमेरिका में खलबली मचा दी थी और इस मामले को लॉस एंजिलिस के सबसे पुराने अनसुलझे मर्डर केसों में से एक बताया जाता है।

जी दरअसल अमेरिका के बोस्टन की रहने वाली एलिजाबेथ शॉर्ट, जिन्हें ब्लैक दाहिला के नाम से भी जाना जाता था उनकी मौत हुई थी। उनकी मौत का राज आज तक राज ही है। जी दरअसल वह 9 जनवरी 1947 को अचानक गायब हो गई थीं, और उसके पांच दिन बाद यानी 15 जनवरी को उनकी लाश मिली, जिसे देखकर लोगों के होश उड़ गए। जी दरअसल दहिला की लाश कमर से आधी कटी हुई थी, और शरीर के कई अंगों पर गहरे घाव थे। बताया जाता है हत्यारे ने उनका मुंह से लेकर कान तक किसी धारदार हथियार से चीर दिया था।

इस हत्या को लॉस एंजिलिस में हुआ बताया जाता है। इस मामले में सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि इसकी हत्या के बाद हुई जांच में करीब 60 लोगों ने अपना जुर्म कबूला था, हालांकि उनका जुर्म कभी साबित नहीं हो सका, इसलिए उन्हें छोड़ दिया गया। सबसे हैरानी की बात तो ये है कि अब तक 500 से भी ज्यादा लोग ब्लैक दाहिला की हत्या का जुर्म कबूल कर चुके हैं लेकिन कोई भी हत्यारा नहीं है यह साबित हो चुका है। आपको बता दें कि इस जुर्म को कबूलने वालों में से कई लोग ऐसे भी हैं, जिनका उस वक़्त जन्म ही नहीं हुआ था जब दाहिला की हत्या हुई थी। आज एलिजाबेथ शॉर्ट की हत्या अमेरिकी इतिहास का सबसे क्रूर और अनसुलझे मर्डर केस में से एक है।

गोवा: पुलिस ने 24 घंटे में सुलझाया बच्चा चोरी का केस, CM बोले- 'मैं गोवा पुलिस को बधाई देता हूँ'

गोवाः अस्पताल से चोरी हुआ एक महीने का बच्चा, 24 घंटे में गिरफ्तार हुई महिला

मुंबई वायरल वीडियो: देखते ही देखते जमीन में समा गई पार्किंग में खड़ी कार, ऐसे निकाला गया वापस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -