अब दिल्ली और नोएडा का सफर होगा और भी आसान
अब दिल्ली और नोएडा का सफर होगा और भी आसान
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली से नोएडा अपडाउन करने वालों का सफर आसान करने के लिए दिल्ली सरकार ने कदम उठाया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में यूनाइटेड ट्रैफिक एंड ट्रांसपोर्टेशन इंफ्रास्ट्रक्चर सेंटर की बैठक में शुक्रवार को दो प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई। पहले प्रोजेक्ट के तहत शाहदरा ड्रेन के साथ चिल्ला रेगुलेटर से महामाया फ्लाईओवर के बीच एलिवेटेड रोड तैयार होगा। जबकि कालिंदी कुंज के यमुना पुल के समानांतर दूसरा पुल भी बनाया जाएगा। इससे दिल्ली से यमुना एक्सप्रेसवे पहुंचना आसान होगा साथ ही डीएनडी फ्लाईओवर और नोएडा लिंक रोड पर वाहनों का दबाव भी कम होगा। 

जानकारी के लिये बता दे की नोएडा लिंक रोड और डीएनडी फ्लाईओवर पर वाहनों का दबाव कम करने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने एलिवेटेड रोड की योजना बनाई है। दिल्ली में चिल्ला रेगुलेटर से शुरू होने वाली सड़क शाहदरा ड्रेन के साथ ऊपर बनेगी। करीब 5.54 किमी लंबी सड़क का दूसरा हिस्सा महामाया फ्लाईओवर से जुड़ेगा। इसके तैयार होने पर यूपी से एक्सप्रेसवे को जोड़ने वाली सड़क पर भी ट्रैफिक का दबाव कम हो जाएगा। 

नए पुल का प्रस्ताव भी मंजूर  
बता दे की यूटीपैक ने कालिंदी कुंज पुल के साथ एक नया पुल बनाने के नोएडा अथारिटी के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है। वही अधिकारियों की माने तो  महामाया फ्लाईओवर से कालिंदी कुंज को जोड़ने के लिए सड़क व अंडरपास बनाने की नोएडा अथारिटी की योजना है। इससे यमुना नदी के कालिंदी कुंज पुल पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ने की आशंका थी। इससे निजात दिलाने के लिए नया पुल बनाने का प्रस्ताव नोएडा अथारिटी का है। शुक्रवार की बैठक में इस प्रस्ताव को भी मंजूर किया गया। 

दिल्ली: ट्रेन रद्द होने पर यात्रियों ने मचाया बवाल

अब रिहायशी इमारतों में इस तरह बचेगी बिजली

प्याज की घटती कीमतों को लेकर किसानों की मदद करेगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -